लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को मिली पश्चिम बंगाल की कमान, तत्काल प्रभाव से बनाए गए प्रदेशाध्यक्ष | Congress leader in Lok Sabha, Adhir Ranjan Chaudhary gets command of West Bengal

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को मिली पश्चिम बंगाल की कमान, तत्काल प्रभाव से बनाए गए प्रदेशाध्यक्ष

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को मिली पश्चिम बंगाल की कमान, तत्काल प्रभाव से बनाए गए प्रदेशाध्यक्ष

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : September 9, 2020/6:19 pm IST

नईदिल्ली। कांग्रेस ने बुधवार को अधीर रंजन चौधरी को तत्काल प्रभाव से पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चौधरी को पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) का अध्यक्ष तत्काल प्रभाव से नियुक्त किया।

ये भी पढ़ें:पुडुचेरी की वित्तीय स्थिति बहुत गंभीर है : मुख्यमंत्री

हाल ही में पश्चिम बंगाल पीसीसी के अध्यक्ष सोमेन मित्रा के निधन के कारण यह पद खाली हो गया था। लोकसभा में कांग्रेस के नेता चौधरी इससे पहले भी फरवरी, 2014 से सितंबर, 2018 तक पश्चिम बंगाल पीसीसी के अध्यक्ष रह चुके हैं। अधीर रंजन चौधरी बहरामपुर से लोकसभा सदस्य हैं।

ये भी पढ़ें इस साल सतर्कता सप्ताह का विषय ‘सतर्क भारत, समृद्ध भारत’ होगा: सीवीसी

बता दें कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने आज ही लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर सदन का उपाध्यक्ष चुनने का आग्रह किया है। उनका कहना है कि पहले ही एक साल बीत चुका है और उपाध्यक्ष नहीं चुना गया है अब मानसून सत्र में उपाध्यक्ष चुन लिया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें: पाक ने पुंछ में एलओसी से लगे दो सेक्टरों में संघर्ष विराम का उल्लंघ…