कांग्रेस ने फिर किया बड़ा उलटफेर, आदिवासी वोट बैंक में लगाई सेंध, फग्गन का मुकाबला करने कमल मरावी को दी टिकट

Reported By: Vijendra Pandey, Edited By: Rupesh Sahu

Published on 04 Apr 2019 07:45 PM, Updated On 04 Apr 2019 07:37 PM

मंडला । भाजपा के 5 बार से लोकसभा सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते से मुकाबला करने के लिए कांग्रेस ने नया दांव खेला है। कांग्रेस ने फग्गन सिंह के मुकाबले मण्डला संसदीय क्षेत्र में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का बड़ा चेहरा रहे कमल मरावी को चुनाव मैदान में उतारा है। 20 साल शासकीय शिक्षक रहकर राजनीति में आए कमल मरावी को कांग्रेस से टिकट दिलाने में आदिवासी महापंचायत का बड़ा हाथ माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें- कंगाली की कगार पर पाकिस्तान, पाक वित्त मंत्री ने माना स्थिति बेहद ख...

कांग्रेस की टिकट पर चुनाव मैदान में आते ही कमल मरावी ने भाजपा प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते पर जमकर हमला बोला है। कमल मरावी का कहना है कि क्षेत्र की जनता स्टिंग ऑपरेशन में फंसने वाले, और संसद में नोट लहराने वाले फग्गन को इस बार नहीं चुनेगी। आदिवासियों और ग्रामीण अंचल की समस्याओं को मुद्दा बनाकर चुनाव मैदान में आए कांग्रेस प्रत्याशी कमल मरावी ने दावा किया है कि उनके कांग्रेस में आते ही गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के नब्बे फीसदी से ज्यादा कार्यकर्ता कांग्रेस में आ गए हैं और अब वो ये चुनाव जीतकर दिखाएंगे ।

ये भी पढ़ें- सांसद विवेक तन्खा बोले- जबलपुर से मैं नहीं, बल्कि कमलनाथ लड़ रहें ह...

जबलपुर में कांग्रेस ने राज्य सभा सांसद विवेक तन्खा पर एक बार फिर विश्वास जताते हुए पांसा फेंका है। विवेक तन्खा की छवि अच्छी है साथ ही वकील समुदाय में उनकी मजबूत पकड़ है। जबलपुर में बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह के खिलाफ एंटी इंकम्बेंसी है। विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस को बीजेपी के पुराने चेहरों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली थी । कांग्रेस मध्यप्रदेश में अच्छी छवि वाले उम्मीदवारों को मैदान में उतारकर लोकसभा के रण को अपने पक्ष में करने की जुगत लगा रही है ।

Web Title : Congress recovers big reversal Ticket to Kamal Maravi to fight Faggan

जरूर देखिये