बचेली और सुकमा नगरपालिका में कांग्रेस का परचम, राजिम, कोतबा, दोरनापाल, और कसडोल नगर पंचायत में भी कांग्रेस जीती | Congress won in Bacheli and Sukma municipality in Parcham, Rajim, Kotba, Dornapal, and Kasdol Nagar panchayats

बचेली और सुकमा नगरपालिका में कांग्रेस का परचम, राजिम, कोतबा, दोरनापाल, और कसडोल नगर पंचायत में भी कांग्रेस जीती

बचेली और सुकमा नगरपालिका में कांग्रेस का परचम, राजिम, कोतबा, दोरनापाल, और कसडोल नगर पंचायत में भी कांग्रेस जीती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : January 6, 2020/9:09 am IST

रायपुर। बचेली नगरपालिका में कांग्रेस का कब्जा हो गया है, कांग्रेस की पूजा साव निर्विरोध अध्यक्ष चुनी गई हैं, उस्मान खान निर्विरोध उपाध्यक्ष बने हैं। बता दें कि बचेली में 15 वर्षो बाद कांग्रेस का अध्यक्ष बना है।

ये भी पढ़ें:मुख्यमंत्री भूपेश की गुड बुक में है प्रमोद दुबे, बने सभापति प्रत्याशी

इनके अलावा नगर पंचायत राजिम में भी कांग्रेस का कब्जा हुआ है, यहां रेखा सोनकर अध्यक्ष चुनी गई हैं जबकि रेखा साहू उपाध्यक्ष बनी है। बता दें रेखा सोनकर भाजपा की बागी हैं, पूर्व में भाजपा से नगर पंचायत अध्यक्ष रह चुकी हैं। कांग्रेस प्रवेश करने के बाद कांग्रेस पार्षदों ने समर्थन देकर फिर से उन्हे अध्यक्ष बनाया है।

ये भी पढ़ें: मेयर चुनाव: दुर्ग नगर निगम में सभापति पद के लिए कांग्रेस और निर्दली…

वहीं पत्थलगांव की कोतबा नगर पंचायत पर फिर से कांग्रेस का कब्जा हुआ है, विरेंद्र तिर्की अध्यक्ष एवं सुमित शर्मा उपाध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। हयां कांग्रेस को बहुमत मिलता देख भाजपा ने पहले ही मैदान छोड़ दिया है।

ये भी पढ़ें: मेयर चुनाव: धमतरी में बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर, निर्दलीय न…

दोरनापाल नगर पंचायत में कांग्रेस की बबीता माड़वी अध्यक्ष चुनी गई हैं, बबीता ने 1 वोट से जीत हासिल की है। वहीं नगरपालिका सुकमा में भी कांग्रेस के राजू साहू अध्यक्ष चुने गए हैं। यहां कांग्रेस को 8 तो वहीं बीजेपी को 7 वोट मिले हैं।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस में बहुमत के बाद भी बगावत, दो पार्षदों ने भरा अध्यक्ष का न…

बलौदाबाजार के कसडोल नगर पंचायत में भी कांग्रेस की नीलू चंदन जायसवाल अध्यक्ष के पद पर निर्वाचित हुई हैं। जबकि रितिक मिश्रा उपाध्यक्ष बने हैं।