देश के हर नागरिक को मुफ्त में मिलेगी कोरोना वैक्सीन, केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी कही ये बात... | Corona vaccine will be given free to every citizen of the country, Union Minister Pratap Sarangi said this

देश के हर नागरिक को मुफ्त में मिलेगी कोरोना वैक्सीन, केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी कही ये बात…

देश के हर नागरिक को मुफ्त में मिलेगी कोरोना वैक्सीन, केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी कही ये बात...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : October 26, 2020/2:06 pm IST

नई दिल्ली: बिहार के चुनावी मैदान में मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने के भाजपा के वादे को लेकर पूरे देश के सियासी गलियारों में घमासान मचा हुआ है। कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने पीएम मोदी और भाजपा पर निशाना साधते हुए पूछा है कि क्या हम बांग्लादेश और दूसरे देशों से आए हैं। इसी बीच केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने कहा है कि देशभर के सभी नागरिकों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन दिया जाएगा।

Read More: मध्यप्रदेश: 3 साल की बच्ची से दुष्कर्म, भड़के लोगों ने आरोपी के पुतले को फांसी पर लटकाया, फिर जलाकर किया चक्काजाम

दरअसल एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि सभी लोगों को कोविड-19 का टीका निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। प्रत्येक व्यक्ति के टीकाकरण पर करीब 500 रुपए खर्च होंगे।

Read More: JCCJ के 4 में से तीन विधायक आना चाहते हैं कांग्रेस में, मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने किया दावा

वहीं दूसरी ओर ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने लोगों को कोरोना का टीका उपलब्ध कराने की योजना पर काम शुरू कर दिया है। केंद्र ने इसके लिए करीब 500 अरब रुपए का बजट तय किया है। रिपोर्ट के मुताबिक सरकार का अनुमान है कि देश के एक नागरिक को कोरोना वैक्सीन का डोज देने में 6-7 डॉलर ( करीब 500 रुपए) का खर्च आएगा। यही वजह है कि सरकार ने 130 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन देने के लिए 7 अरब डॉलर का बजट तय किया है।

Read More: BSP के प्रचार वाहन में तोड़फोड़, ड्राइवर और उसके साथी को पीटा, बीजेपी प्रत्याशी पर लगे आरोप

 
Flowers