कोरोना का असर: सीबीएसई 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षाएं फरवरी तक स्थगित, मंत्री रमेश पोखरियाल ने की घोषणा | Corona's impact: CBSE 10th-12th board examinations postponed till February, Minister Ramesh Pokhriyal announced

कोरोना का असर: सीबीएसई 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षाएं फरवरी तक स्थगित, मंत्री रमेश पोखरियाल ने की घोषणा

कोरोना का असर: सीबीएसई 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षाएं फरवरी तक स्थगित, मंत्री रमेश पोखरियाल ने की घोषणा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : December 23, 2020/1:41 am IST

रायपुर। सीबीएसई बोर्ड की तैयारियों में लगे स्टूडेंट्स के लिए कोरोना के बीच एक बड़ी और राहत वाली खबर आई है। सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं पर सरकार ने आज अहम फैसला लेते हुए परीक्षाएं टाल दी हैं। कोरोना जैसी स्थितियों को देखते हुए परीक्षाएं फरवरी तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं, इसकी घोषणा खुद केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने की।

Read More News:रायपुर नगर निगम ने 59 बकायेदारों से 10 दिन के भीतर वसूले 2 करोड़ से अधिक, 24 दिसंबर को होगी मेयर इन 

परीक्षाओं पर आज लाइव वेबिनार के जरिए देशभर के शिक्षकों से भी बातचीत की और शिक्षकों की ओर से परीक्षा पर पूछे गए अहम सवालों के जवाब भी दिए। दरअसल आज सीबीएसई दसवीं और बारहवी बोर्ड की परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान किया जाना था। लेकिन अब फरवरी के बाद ही परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान किया जाएगा।

Read More News: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में आज 13 कोरोना मरीजों की मौत, 1380 नए

परीक्षाएं कब हो पाएंगी इस बारे में बाद में विचार किया जाएगा। लेकिन ये तय है कि परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में ही ली जाएंगी। यानि छात्रों को परीक्षाकेंद्रों में जाकर लिखित परीक्षाएं देनी होंगी। ऑनलाइन परीक्षाओं पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि सीबीएसई के 24 हजार से अधिक स्कूल ग्रामीण क्षेत्रों से हैं, ऐसे में ऑनलाइन परीक्षाएं फिलहाल संभव नहीं है। यानि ये साफ है कि ऑनलाइन मोड में परीक्षाएं नहीं ली जाएंगी।

Read More News: ‘विशेष अभियान पदक’ से सम्मानित होंगे ये 39 पुलिस अधिकारी, केंद्रीय गृह मंत्री ने की 

 
Flowers