Covaccine latest update 2021 : कोवैक्सीन को जल्द मिल सकती है WHO की हरी झंडी, तीसरे फेज ट्रायल डेटा की तारीफ | Covaccine latest update 2021 : may soon get WHO's green signal, third phase trial data will be appreciated

Covaccine latest update 2021 : कोवैक्सीन को जल्द मिल सकती है WHO की हरी झंडी, तीसरे फेज ट्रायल डेटा की तारीफ

Covaccine latest update 2021 : कोवैक्सीन को जल्द मिल सकती है WHO की हरी झंडी, तीसरे फेज ट्रायल डेटा की तारीफ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : July 9, 2021/3:45 am IST

Covaccine latest update 2021

नई दिल्ली भारत की स्वदेशी कोरोना वैक्सीन कोवैक्सीन को WHO जल्द मंजूरी दे सकता है। WHO की चीफ साइंटिस्ट सौम्या स्वामीनाथन ने कहा है कि कोवैक्सीन का तीसरे फेज के ट्रायल डेटा नतीजे काफी अच्छे हैं। 

पढ़ें- प्रदेश में 9वीं से 12वीं क्लास तक एडमिशन और एग्जाम .

कोवैक्सीन की प्री-सबमिशन बैठक 23 जून को हुई थी और डेटा इकट्ठा किया जा रहा है। तीसरे फेज के ट्रायल डेटा को विश्व स्वास्थ्य संगठन की तरफ से तारीफ मिली है। 

पढ़ें- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यक्रम में बदलाव, अब दोपहर 1 बजे दिल्ली के लिए होंगे रवाना, देखें शेड्यूल

कोवैक्सीन के फेज थ्री का ट्रायल 25,800 लोगों पर हुआ था। रिव्यू में ये देखा गया था कि ये वैक्सीन कोरोना होने पर कितना बचाव करती है।

पढ़ें- नेमावर…कांग्रेस की मोर्चाबंदी! इस मुद्दे के जरिए …

भारत-बायोटेक अब अपनी वैक्सीन प्रोडक्शन बढ़ाने में लगी है। इस साल की आखिरी तिमाही तक कंपनी हर साल 100 करोड़ डोज के हिसाब से उत्पादन बढ़ाने पर काम कर रही है।

पढ़ें- बाबा बंसी वाले के नाम से मशहूर संत का निधन, अस्पताल…

हाल में जानकारी आई थी कि कंपनी गुजरात के अंकलेश्वर स्थित चिरोन बेहरिंग वैक्सीन प्राइवेट लिमिटेड में भी 20 करोड़ डोज बनाएगी। ये भारत बायोटेक के स्वामित्व वाली कंपनी है।