अनोखी पहल: लोगों और पुलिस स्टाफ को ऑटोमेटिक मशीन से किया जा रहा है सैनिटाइज | covid 19 People and police staff are being sanitized with automatic machines

अनोखी पहल: लोगों और पुलिस स्टाफ को ऑटोमेटिक मशीन से किया जा रहा है सैनिटाइज

अनोखी पहल: लोगों और पुलिस स्टाफ को ऑटोमेटिक मशीन से किया जा रहा है सैनिटाइज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : April 1, 2020/12:54 pm IST

राजनांदगांव। कोरोनावायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए राजनांदगांव लालबाग थाने की पुलिस ने एक अनोखी पहल की है। यहां आने वाले लोगों और पुलिस स्टाफ को ऑटोमेटिक सेनीटाइज मशीन से सैनिटाइज किया जा रहा है।

Read More News: कोरोना संकट के बीच मजदूरों से मिलने पहुंचे सीएम भूपेश बघेल, भोजन समेत आवश्यक सेवाओं में कमी ना आने के दिए 

कोशहर की लालबाग पुलिस करोना से बचाव के लिए अपनी जिम्मेदारी निभा रही है। इसके तहत लाॅक-डाउन के दौरान लोगों अपने घरों में सुरक्षित रहने की अपील की जा रही है। वहीं कोई भी व्यक्ति इस दौरान अपने घर से बाहर ना निकले इस वजह से पुलिस सड़क पर कड़ी धूप में भी खड़ी है।

अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए भी पुलिस आम लोगों के लिए कुछ और बेहतर करना चाह रही है, इसी कड़ी में लालबाग थाने के टीआई आशीर्वाद रहटगांवकर ने पूरे व्यक्ति को ही सैनिटाइज करने के लिए बेहतर विकल्प तैयार किया है। थाने में आने वाले फरियादी और पुलिस स्टाफ के लिए उन्होंने थाने के मुख्य द्वार के समीप सैनिटाइजर मशीन लगाया है।

Read More News:निजामुद्दीन के मरकज से लौटे लोगों में संक्रमण का खतरा, जबलपुर प्रशासन अल

इस थाने में प्रवेश से पहले आगंतुकों को अपने हाथ ड्रम में मौजूद सैनिटाइजर लिक्विड में डालने होते हैं, इसके बाद एक ट्रे में पैर रख जूते चप्पल को भी सैनिटाइज किया जाता है और इसके बाद प्रक्रिया आगे बढ़ती है। फिर मशीन के जरिए सैनिटाइजर का छिड़काव होता है। जिसे चारों ओर घूम कर संक्रमण दूर करने का प्रयास किया जाता है।

Read More News: सड़क दुर्घटना में एएसआई की मौत, परिवार के चार लोग गंभीर घाय

लालबाग थाना टीआई आर्शीवाद रहटगांवकर ने बताया कि सैनिटाइजर करने का यह तरीका अनोखा है, मगर इससे लोगों से इस वायरस को दूर रखने के प्रयास क साथ ही जागरूकता का संदेश भी दिया जा रहा है। लालबाग थाने की इस पहल से पुलिस का मानवीय दृष्टिकोण भी दिखाई देता है।

Read More News:कोरोना संकट : जोस बटलर ने जर्सी नीलाम करने का किया ऐलान, पत्रकार ने पूछा- वर्ल्ड कप की