मैच फिक्सिंग की सजा काट रहे क्रिकेटर को अपनी ही वकील से हो गया था प्यार, फिर रस्मों रिवाज की शादी | Cricketer and Lawyer Unique Love Story

मैच फिक्सिंग की सजा काट रहे क्रिकेटर को अपनी ही वकील से हो गया था प्यार, फिर रस्मों रिवाज की शादी

मैच फिक्सिंग की सजा काट रहे क्रिकेटर को अपनी ही वकील से हो गया था प्यार, फिर रस्मों रिवाज की शादी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : February 28, 2020/11:29 am IST

नई दिल्ली। क्रिकेट इतिहास में कई कारनामे, अनोखी शादियों के बारे में आपने सुना होगा। लेकिन पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर की कहानी इन सब से अलग है।

पढ़ें- ICC Women T20 World Cup: इस बांग्लादेशी महिला क्रिकेटर ने जीता दर्श…

अपनी जिंदगी के सबसे मुश्किल समय में ही उन्होंने अपने जीवनसाथी का चुनाव किया और फिर उनसे शादी कर ली। इंग्लैंड में मैच फिक्सिंग के आरोपों में सजा काट रहे आमिर को अपनी ही वकील से प्यार हो गया, और फिर दोनों शादी भी कर ली।

पढ़ें- NZ vs IND: टीम इंडिया को झटका, ओपनर पृथ्वी चोटिल, इस युवा बल्लेबाज को मिल सकत…

2010 मैच फिक्सिंग मामले की सुनवाई के दौरान आमिर इंग्लैंड में ही थे। टेस्ट मैच में मोहम्मद आमिर, मोहम्मद आसिफ ने तत्कालीन कप्तान सलमान बट्ट के कहने पर जानबूझ कर नो बॉल डाली थी। इस आरोप के बाद आमिर पर पांच साल का बैन लगाया गया था। आमिर का केस पाकिस्तानी मूल की नरगिस लड़ रही थी।

पढ़ें- मारिया शारापोवा ने 32 की उम्र में टेनिस को कहा अलविदा, दिया ये इमोश…

इसी केस की सुनवाई के दौरान दोनों को प्यार हो गया और उन्होंने शादी भी कर ली, हालांकि, इस बारे में उस समय किसी को बताया नहीं गया। आमिर के मुश्किल समय में वह उनके साथ ही थी। जेल में सजा काटने के बाद आमिर पाकिस्तान आए और साल 2014 में दोनों पूरे रस्मों-रिवाज के साथ शादी की।