प्राचीन सिरवेल महादेव मंदिर में उमड़ी श्रध्दालुओं की भीड़, सतपुड़ा की सुरम्य वादियों में विराजे हैं भोले | Crowd of devotees in ancient Sirwell Mahadev temple

प्राचीन सिरवेल महादेव मंदिर में उमड़ी श्रध्दालुओं की भीड़, सतपुड़ा की सुरम्य वादियों में विराजे हैं भोले

प्राचीन सिरवेल महादेव मंदिर में उमड़ी श्रध्दालुओं की भीड़, सतपुड़ा की सुरम्य वादियों में विराजे हैं भोले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : August 12, 2019/4:41 am IST

खरगोन। आज सावन का अंतिम सोमवार है और हर श्रद्धालु भोले की भक्ति में लीन दिखाई दे रहा है। वही खरगोन जिले के भगवानपुरा स्थित वनांचल और सतपुड़ा की सुरम्य वादियों में बसे प्राचीन सिरवेल महादेव मंदिर में भी प्रकृति का सुंदर नजारा देखने को मिल रहा है। सिरवेल महादेव मन्दिर के समीप गिरते पानी का झरना यहाँ आने आने वाले प्रत्येक श्रद्धालुओं का मन मोह रहा है।

ये भी पढ़ें- Article 370: IAS टॉपर ने की आलोचना, कहा- ये जम्मू-कश्मीर की राजनीति…

सावन माह में मध्यप्रदेश के साथ साथ महाराष्ट्र से बड़ी संख्या में शिवभक्त प्राकृतिक गुफा में विराजमान भगवान शिव के दर्शन के लिए पहुंच रहे है। सदियों पुराने इस मंदिर की खासियत यह है कि यहां प्राकृतिक गुफा में विराजे भगवान भोले के दर्शन के लिए आज भी श्रद्धालुओं को झरने के पास ही लगी खड़ी लोहे की सीढ़ी चढ़कर मंदिर में पहुंचना पड़ता है।

ये भी पढ़ें- बकरीद पर एहतियात बरतें मुसलमान, पशुओं की सार्वजनिक कुर्बानी ना दें,…

मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र की सीमा पर बसे सिरवेल महादेव के पहाड़ी अंचल में हुई जोरदार बारिश के चलते यह प्राकृतिक झरना और भी मनमोहक दिखाई दे रहा है। वही बारिश के मौसम में सतपुड़ा की पहाड़ियों ने भी मानो हरी चादर ओढ़ ली है। यहां के झरने और हरियाली श्रद्धालुओ को आकर्षित कर रही है।

 
Flowers