दोरनापाल में पदस्थ कमांडेट प्रवीण कुमार सिंह को CRPF DG ने किया सम्मानित | CRPF Commandant Pravin Kumar Singh Awarded by CRPF DG

दोरनापाल में पदस्थ कमांडेट प्रवीण कुमार सिंह को CRPF DG ने किया सम्मानित

दोरनापाल में पदस्थ कमांडेट प्रवीण कुमार सिंह को CRPF DG ने किया सम्मानित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : March 16, 2019/1:16 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पदस्थ सीआरपीएफ कमांडेंट प्रवीण कुमार सिंह को सीआरपीएफ के डीजी ने सम्मानित किया है। बताया जा रहा है कि डीजी ने उन्हें पुलिस प्रशिक्षण में उतकृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया है। बता दें कमांडेंट प्रवीण कुमार सिंह अभी दोरनापाल में सीएअरपीएफ के 74वीं बटालियन में कमांडेंट के पद पर पदस्थ हैं।

Read More: छत्तीसगढ़ की लोक गायिका तीजन बाई को मिला पद्म विभूषण पुरस्कार, साथ ही बछेंद्री पाल, वैज्ञानिक नंबी नारायणन को पद्म भूषण

बता दें कि राज्य को शनिवार को दो सम्मान मिल हैं। सिविल इंवेस्टिगेशन सेरेमनी 2019 के दौरान छत्तीसगढ़ के आलावा देश विदेश में अपनी पंडवानी गायकी की धूम मचाने वाली लोक गायिका तीजन बाई को पद्म विभूषण पुरस्कार से राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने सम्मानित किया।

गौरतलब है कि प्रवीण कुमार सिंह ने नक्सलियों के खिलाफ हुए ऑपरेशन में सक्रिय भूमिका निभाई है। साथ ही इलाके के गांवों में नक्सल संगठन से जुड़े ग्रामीणों को मुख्य धारा में पास लाने में कमांडेंट प्रवीण कुमार को विशेश योगदान रहा है।

 
Flowers