देशभर के मुसलमानों से देवबंदी उलमा की अपील, कहा- ऐसे जानवरों की कुर्बानी न दें, जिससे हिंदुओं को ठेस पहुंचे | cow qurbani in india 2019, deobandi ulama syas don't oblation cow in bakrid

देशभर के मुसलमानों से देवबंदी उलमा की अपील, कहा- ऐसे जानवरों की कुर्बानी न दें, जिससे हिंदुओं को ठेस पहुंचे

देशभर के मुसलमानों से देवबंदी उलमा की अपील, कहा- ऐसे जानवरों की कुर्बानी न दें, जिससे हिंदुओं को ठेस पहुंचे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : August 11, 2019/10:39 am IST

नई दिल्ली: पूरे देश में सोमवार को ईद-उल-अजहा (बकरीद) का त्योहार पूरे जश्न से मनाया जाएगा। इस त्योहार पर मुसलमान भाई बकरे या किसी अन्य जानवरों की कुर्बानी देते हैं। इसी बात को लेकर देवबंदी उलमा ने देशभर के मुसलमानों से अपील की है कि ईद पर गायों की कुर्बानी न दें। त्योहार में कोई भी ऐसा काम न करें जिससे हिंदू भाइयों की भावना को ठेस पहुंचे।

Read More: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में इन रिकॉर्ड पर टिकी हैं विराट कोहली की निगाहें

मदरसा जामिया शेखुल हिंद के मोहतमिम मौलाना मुफ्ती असद कासमी ने देशभर के मुसलमानों से अपील करते हुए कहा है कि बकरीद पर किसी भी ऐसे जानवरों की कुर्बानी न दें, जिससे हिंदू भाइयों की भावना जुड़ी हो। उन्होंने आगे कहा है कि गाय की कुर्बानी हरगिज न करें और इससे पूरी तरह परहेज रखें।

Read More: देवर ने लूट ली भाभी की आबरू, जेठ, जेठानी और सास ने दिया साथ

मोहतमिम मौलाना मुफ्ती असद कासमी ने आगे कहा है कि इस्लामी तालीम का सबसे बड़ा इदारा दारुल उलूम पूर्व में इस बात का साफ जिक्र किया गया है कि गायों की कुर्बानी न दी जाए। इस्लाम में इस बात का भी जिक्र है कि कोई भी ऐसा काम न करें, जिससे किसी को तकलीफ हो। इसके साथ ही लोग ऐसा कोई काम न करें जो फसाद का कारण बने। मुफ्ती असद कासमी ने कहा कि नगर पालिका परिषद और विद्युत निगम को चाहिए कि वह बकरीद के दिन बिजली, पानी और सफाई व्यवस्था का विशेष प्रबंध करें।

Read More: पाकिस्तान कभी भी हो सकता है ब्लैक लिस्टेड, माली हालत बेहद खराब, ईदी के इंतजार में इमरान

 
Flowers