डीजीपी डीएम अवस्थी आज डीएसपी स्तर के अफसरों के साथ करेंगे बैठक, प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर होगी चर्चा | DGP DM Awasthi will hold a meeting with DSP level officers today

डीजीपी डीएम अवस्थी आज डीएसपी स्तर के अफसरों के साथ करेंगे बैठक, प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर होगी चर्चा

डीजीपी डीएम अवस्थी आज डीएसपी स्तर के अफसरों के साथ करेंगे बैठक, प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर होगी चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : October 7, 2020/4:12 am IST

रायपुर। कानून-व्यवस्था को लेकर DGP आज DSP स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। पुलिस अधिकारियों से डीएम अवस्थी संवाद कर छत्तीसगढ़ में कानून-व्यवस्था को लेकर करेंगे चर्चा।

पढ़ें- बुधवार से शुरू होगी इंदौर-भोपाल इंटरसिटी ट्रेन, देश की तीसरी निजी ट…

इससे पहले डीजीपी ने पुलिस मुख्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी रेंज के पुलिस महानिरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षकों की बैठक में महिलाओं से संबंधित अपराध प्रकरणों की समीक्षा बैठक ली थी। अवस्थी ने पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया कि महिलाओं से संबंधित अपराधों पर त्वरित कार्रवाई की जाए तथा ऐसे प्रकरणों में विलम्ब बर्दास्त नहीं किया जायेगा।

पढ़ें- राजधानी में बहुचर्चित दुष्कर्म और हत्या के मामले में CBI जांच के आद…

अवस्थी ने कहा कि महिलाओं से संबंधित अपराधों की समीक्षा के लिये एक मेकेनिजम बनाया जाये जिसमें रिपोर्ट दर्ज होने से गिरफ्तारी, चालानी एवं इसे न्यायालय में सजा भी कराने तक उसका पर्यवेक्षण किया जा सके। महिलाओं से संबंधित प्रकरणों में त्वरित कार्रवाई करें ताकि और बेहतर पुलिस की छवि बन सके।

पढ़ें- भाजपा ने जारी की उपचुनाव के 28 उम्मीदवारों की सूची, कांग्रेस छोड़ प..

राज्य में अवैध शराब, ड्रग्स के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाए। अनुशासनहीनता बिलकुल बर्दास्त ना की जाये। ऐसे अनुशासनहीन कर्मचारियों व अधिकारियों पर चाहे वो छत्तीसगढ़ पुलिस के किसी भी शाखा में हो दोषी होने पर कठोरतम कार्यवाई करें। अवस्थी ने कहा कि डॉयल 112 और हाईवे पेट्रोलिंग में कर्मचारियों को रोटेशन के माध्यम से ड्यूटी लगाया जाये और ऐसे कर्मचारी जिनके विरूद्ध शिकायत हो उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें।

पढ़ें- शादी घर से नाबालिग को उठा ले गए थे आरोपी, 7 लोगों पर गैंगरेप का आरोप, पीड़ित के सुसाइड के बाद भी …

इस विडियो कॉन्फेंसिंग में रेंज के समस्त पुलिस महानिरीक्षक पुलिस अधीक्षक तथा पुलिस महानिरिक्षक डॉ आनंद छाबड़ा गुप्तवार्ता, रायपुर रेंज, अअवि के उप पुलिस महानिरीक्षक, सुशील द्विवेदी, डॉ संजीव शुक्ला एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

 
Flowers