दिग्विजय सिंह बोले- फ्लोर टेस्ट के लिए कांग्रेस हमेशा तैयार, बीजेपी के पास नहीं है बहुमत... | Digvijay Singh said Congress always ready for floor test, BJP does not have majority ...

दिग्विजय सिंह बोले- फ्लोर टेस्ट के लिए कांग्रेस हमेशा तैयार, बीजेपी के पास नहीं है बहुमत…

दिग्विजय सिंह बोले- फ्लोर टेस्ट के लिए कांग्रेस हमेशा तैयार, बीजेपी के पास नहीं है बहुमत...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : March 16, 2020/9:50 am IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने बीजेपी के सुप्रीम कोर्ट में जाने को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास बहुमत नहीं है इसलिए शिवराज सिंह ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। विधानसभा में उनको करारा जवाब देंगे। फ्लोर टेस्ट के लिए कांग्रेस हमेशा तैयार है।

Read More News: मध्यप्रदेश के सियासत पर दिल्ली की पैनी नजर, केंद्रीय मंत्री के घर आयोजित बैठक में शामिल होने पहुंचे सिं

दिग्विजय सिंह ने राज्यपाल से की मुलाकात
विधानसभा के स्थगित होने के तुरंत बाद दिग्विजय सिंह ने राजभवन में राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की। हालांकि पता हीं चल पाया है कि दोनों के बीच क्या बात हुई। वहीं शिवराज के नेतृत्व में बीजेपी विधायकों के पहुंचने पर वे राजभवन से निकल गए।

Read More News: सांसद विवेक तन्खा का बड़ा बयान, कहा- फ्लोर टेस्ट की जरूरत नहीं, भाजपा का अति

सुप्रीम कोर्ट कल सुनाएगी अपना फैसला
विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराने की मांग का लेकर बीजेपी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। जिस पर सुप्रीम कोर्ट कल मामले की सुनवाई करेगी। शिवराज सिंह चौहान सहित 9 बीजेपी विधायकों ने 48 घंटे में फ्लोर टेस्ट कराए जाने की मांग को लेकर याचिका दाखिल किया है।

Read More News: कोरोना के चलते तलाक लेने वाले कपल्स की संख्या बढ़ी, ये आंकड़े देख चौंक जाएंगे

शिवराज बोले- कमलनाथ सरकार खो चुकी है बहुमत

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने महामहीम के आदेश का पालन नहीं किया। अल्पमत सरकार लगातार एक के बाद एक संविधान के नियमों को तोड़ रही है। कमलनाथ सरकार पूरी तरह से अल्पमत है ऐसे अब कांग्रेस सरकार को सत्ता में नहीं रह सकती है। पूरी तरह से कमलनाथ सरकार बहुमत खो चुकी है। ऐसे में अविलंब फ्लोर टेस्ट हो, जो बहुमत में है वो ही सरकार चलाने का अधिकार है।

Read More News: प्रदेश कांग्रेस महासचिव ने अपने ही बहू-बेटे तलवार से किया प्राणघातक हमला, कोने में ख