शासकीय स्कूलों में किया जा रहा दूषित दूध का वितरण, छात्रों की शिकायत पर आनन-फानन में किया गया विनिष्टीकरण | Distribution of contaminated milk in government schools The decisiveness was made at the earliest on the complaint of the students

शासकीय स्कूलों में किया जा रहा दूषित दूध का वितरण, छात्रों की शिकायत पर आनन-फानन में किया गया विनिष्टीकरण

शासकीय स्कूलों में किया जा रहा दूषित दूध का वितरण, छात्रों की शिकायत पर आनन-फानन में किया गया विनिष्टीकरण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : November 28, 2019/10:46 am IST

दुर्ग। स्कूली बच्चों में शारीरिक और मानसिक विकास के क्लियर शासन द्वारा निशुल्क वितरण किये जा रहे सोया मिल्क में लगातार खराबी की शिकायतें मिल रही हैं। ताजा मामला दुर्ग ग्रामीण विधनासभा के ग्राम हनोदा स्थित शासकीय मिडिल स्कूल का है। यहां बच्चों की शिकायत पर दूषित दूध का विनिष्टीकरण किया गया है। दरअसल बच्चों को पिलाने रखे गए दूध में से बदबू आने पर स्कूल प्रबंधन ने दूध के पैकिट को खोलकर दूध को फेंका गया ।

ये भी पढ़ें- साध्वी प्रज्ञा के बिगड़े बोल, सीएम कमलनाथ ने पीएम को याद दिलाया कभी…

दूध फेंकने के कुछ देर पहले ही अधिकातर बच्चों ने सोया मिल्क पी लिया था । इस बीच कुछ बच्चों ने दूध में से अजीब सी दुर्गेंध आने की बात कही थी। वहीं जिस कमरे में दूध रखा था उस कमरे से तेज दुर्गंध आने पर, इस बात की शिकायत बच्चों ने शिक्षकों से की । शिक्षकों ने इसकी जानकारी ब्लाक एजुकेशन अधिकारी को दी, अधिकारी ने तत्काल दूध को नष्ट करने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें- सालों का इंतजार खत्म, प्रदेश सरकार ने शुरु की असिस्टेंट प्रोफेसरों …

स्कूल के बच्चों ने ही दूध के सभी 59 खराब पैकेट को फेंका । बच्चों ने बताया कि दूध से ज्यादा गंध आने पर फेंका गया वही दूध पीने पर भी स्वाद सही नही होने की शिकायत बच्चों ने की है उनका कहना है कि दुबारा ऐसे ही दुर्गंध युक्त दूध आएगा तो दूध नही पियेंगे। अधिकारी ने बताया कि अमूमन सभी जगहों से दूध खराब होने की शिकायत आ रही है जिसकी गणना कर बीज निगम के MD को भेजी गई है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/iSUFTzYMkIg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers