सेंट्रल जेल में जिला प्रशासन ने की छापेमार कार्रवाई , बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद | District administration's raids in Central Jail Drugs recovered in large quantities

सेंट्रल जेल में जिला प्रशासन ने की छापेमार कार्रवाई , बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद

सेंट्रल जेल में जिला प्रशासन ने की छापेमार कार्रवाई , बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : July 4, 2019/2:07 pm IST

जबलपुर। जिले की सबसे बड़ी सेंट्रल जेल में कलेक्टर के निर्देशन में जिला प्रशासन ने छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया । छापे के दौरान सेंट्रल जेल में भारी अनियमितताएं देखने को मिली हैं। जेल में बैरक के अंदर हथियार और मादक पदार्थों की जब्ती की गई है। सजायाफ्ता एक बंदी के पास से धारदार गुप्ती बरामद की गई है। जेल के अंदर बड़ी मात्रा में मादक पदार्थों को भी जब्त किया गया है।

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार के नक्शेकदम पर इस राज्य की सरकार, 200 भ्रष्ट अफसरों को ज…

छापे के बाद कलेक्टर भरत यादव का बयान भी सामने आया है। कलेक्टर भरत यादव के मुताबिक सेंट्रल जेल में प्रबंधन की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। जांच के बाद जेल अधीक्षक और जेलर पर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि जेल की बैरकों में सघन जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें- 7th pay commission: सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के नए वेतनमान पर लग…

बता दें कि बीते दिनों मध्यप्रदेश के नीमच में चार कैदी जेल की 22 फीट ऊंची दीवार फांदकर फरार हो गए थे। फरार कैदी दुष्कर्म, नशीली दवाओं की तस्करी समेत संगीन अपराधों में सजा काट रहे थे। मामले में जेलर समेत चार जेल प्रहरियों को निलंबित कर दिया गया था। वहीं, फरार कैदियों को गिरफ्तार करने में मदद करने वालों को 50 हजार रुपए इनाम देने का ऐलान भी किया गया था।

ये भी पढ़ें- सुसाइड नोट में प्रेमिका का मोबइल नंबर लिखकर युवक ने दे दी जान, कहा-…

जेलर के मुताबिक, बैरक नंबर 11 के चार कैदी बैरक के सरिए काटकर बाहर आ गए और जेल की दीवार पर रस्सा डालकर दीवार पर चढ़ गए और बाहर छलांग लगा दी। बैरक के अंदर से आरी के चार पत्ते मिले थे। इस घटना के बाद मध्यप्रदेश में विभिन्न जेलो का औचक निरीक्षण किया जा रहा है।