चैत्र नवरात्रि में जरूर करें ये उपाय, घर में बनी रहेगी सुख-शांति और समृद्धि | Do these measures in Navratri, Happiness, peace and prosperity will remain at home

चैत्र नवरात्रि में जरूर करें ये उपाय, घर में बनी रहेगी सुख-शांति और समृद्धि

चैत्र नवरात्रि में जरूर करें ये उपाय, घर में बनी रहेगी सुख-शांति और समृद्धि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : March 23, 2020/12:31 pm IST

धर्म। चैत्र नवरात्रि 25 मार्च से शुरु हो रही है। पूरे 9 दिनों तक माता के 9 अलग-अलग स्वरूपों की पूजा पूरे विधि-विधान की जाती है। 25 तारीख से नए हिंदू नववर्ष का भी आगाज होगा। नवरात्र में नौ दिनों तक माता की सच्चे मन से आराधना करने से भक्तों की हर मनोकाना मां पूरी करती है। ऐसे में जरूरी है ​कि आपको इस नवरात्र में कुछ ऐसे उपायों को करना चाहिए जिससे कि घर में सुख-समृद्धि का वास हो।

Read More News: पूर्व बीजेपी विधायक सदस्यता बहाल करने लगाएंगे पिटीशन, प्रदेशाध्य

नवरात्रि के 9 दिनों में से एक दिन मां लक्ष्मी मंदिर जाएं। पूजा के दौरान केसर के साथ पीले चावल को माता को अर्पित करें। मान्यता है कि ऐसा करने से घर में आ रही बाधा दूर हो जाती है और मां लक्ष्मी का आशिर्वाद मिलता है।

Read More News: PM मोदी की लोगों से अपील, कहा- लॉकडाउन के समय जारी किए गए निर्देशों

घर के मुख्य दरवाजे पर स्वस्तिक का बनाए जाना बहुत ही शुभ माना जाता है। इससे घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाते हैं। इसके साथ ही श्रीगणेश का चित्र भी लगाएं। इन उपायों से घर में आने वाली सभी तरह की बधाएं दूर होती हैं।

Read More News: कोरोना वायरस: आरबीआई ने अपने कर्म

नवरात्रि में प्रवेश द्वार पर लक्ष्मीजी के पैर का निशान बनाएं ऐसा करने से घर से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और घर में सुख-शान्ति और समृद्धि बनी रहती है। इसके साथ ही नवरात्रि के दिनों में आम और अशोक के पत्तों की माला बनाकर मुख्य द्वारा पर बांधने से घर में होने वाली सभी तरह की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है।

Read More News: बीजेपी विधायक दल की बैठक आज, मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री