प्रदेशभर में डॉक्टर्स 3 घंटे के लिए हड़ताल पर रहें, ओपीडी का किया बहिष्कार, जानिए | Doctors across the state, stay on strike for 3 hours, OPD's boycott, know

प्रदेशभर में डॉक्टर्स 3 घंटे के लिए हड़ताल पर रहें, ओपीडी का किया बहिष्कार, जानिए

प्रदेशभर में डॉक्टर्स 3 घंटे के लिए हड़ताल पर रहें, ओपीडी का किया बहिष्कार, जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : August 1, 2019/7:32 am IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों के जूनियर डॉक्टर्स ने एनएमसी बिल के विरोध में गुरूवार को भी हड़ताल जारी रखी है। जूनियर डॉक्टर्स बुधवार को भी 3 घंटे की हड़ताल पर था। डॉक्टरों ने आज भी ओपीडी का बहिष्कार किया है। दरअसल आज एनएमसी बिल को राज्यसभा में रखा जाना है। यहां से बिल पास होते ही यह कानून बन जाएगा, और इसी का ही विरोध पूरे देशभर के डॉक्टर कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: IIDC के MD को डकैती के मामले में सशर्त अग्रिम जमानत, 25 पौधों की एक साल तक करनी होगी 

डॉक्टरों का साफतौर पर कहना है कि यह बिल आने वाले डॉक्टरों के भविष्य को खराब करने का काम कर रहा है। जिसे पास नहीं होना चाहिए, और अगर बिल पास होता है तो व्यापक स्तर पर इसका विरोध किया जाएगा। लोकसभा में पास हुए एनएमसी बिल का देशभर में डॉक्टर विरोध कर रहे हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर शनिवार को मध्य प्रदेश के जूनियर डॉक्टर्स ने अपना काम बंद रखा।

ये भी पढ़ें: पुलिस लाइन में आरक्षक की मौत, बाथरूम में बेहोश मिला था आरक्षक

प्रदेशभर में डॉक्टर्स 3 घंटे के लिए हड़ताल पर रहें। हड़ताल सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक रही। डॉक्टर्स ने ओपीडी का बहिष्कार कर दिया लेकिन इमरजेंसी सेवा चालू रखी गई है। गांधी मेडिकल कॉलेज से संबद्ध भोपाल के हमीदिया और सुल्तानिया अस्पताल के जूनियर डॉक्टर भी इस हड़ताल में शामिल रहे हैं।

 
Flowers