डॉक्टरों ने महिला के मुं​ह से निकाला 4 फीट लंबा सांप, जानिए कैसे मुंह के रास्ते शरीर तक पहुंचा सांप | doctors pull out four feet snake out of women throat mouth in russia

डॉक्टरों ने महिला के मुं​ह से निकाला 4 फीट लंबा सांप, जानिए कैसे मुंह के रास्ते शरीर तक पहुंचा सांप

डॉक्टरों ने महिला के मुं​ह से निकाला 4 फीट लंबा सांप, जानिए कैसे मुंह के रास्ते शरीर तक पहुंचा सांप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : September 1, 2020/11:15 am IST

दागेस्तान: सांप काटने की शिकायत तो अब तक आपने सुनी होगी, लेकिन क्या ये सुना है कि सांप किसी के मुंह से होते हुए उसके पेट तक पहुंच गया? शायद ये बात अटपटी लगे, लेकिन येे सच है। लेकिन उससे भी हैरान करने वाली बात ये है कि डॉक्टरों ने उस सांप को बाहर भी निकाल, लिया और वो शख्स भी जिंदा है। तो आइए जानते हैं कि कैसे सांंप पेट तक पहुंच गया और डॉक्टरों ने कैसे उसे बाहर निकाला।

Read More: GPF से राशि निकालने प्यून से मांगी थी बड़ी रकम, ACB टीम ने लिपिक को रंगे हाथों किया गिरफ्तार

दरअसल यह घटना रूस के दागेस्तान की है, जहां एक महिला अपने घर के गार्डन में सो रही थी। इस दौरान महिला का मुंह खुला था। अब सांप भी महिला के मुंंह को बिल समझकर अंदर घुस गया औैर पेट तक जा पहुंचा। बताया गया कि सांप लगभग 4 ​फीट लंबा था। जब तक म​हिला कुछ कर पाती सांप अंदर जा चुका था। इसके बाद महिला को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। महिला की हालत खराब होते देख परिजनों ने उसे तत्काल हॉस्पिटल पहुुंचाया।

Read More: पूर्व सीएम का सरकार पर करारा प्रहार, पूछा- ये कैसी धर्म प्रेमी सरकार है, जो गौशालाओं के बजट में​ ही कर रही है कमी?

यहांं डॉक्टरों ने जब मामले को सुना तो वो भी हैरान रह गए। डॉक्टरों ने तुरंंत महिला को एनेस्थीसिया का डोज देकर बेहोश किया। इसके बाद महिला के गले में वीडियो कैमरा और लाइट वाला ट्यूब डाला. ताकि देख सकें कि सांप शरीर में कितना अंदर तक घुसा है। हैरानी की बात तो ये है कि डॉक्टरों ने उसी ट्यूब से सांप के एक हिस्से को पकड़ लिया। इसके बाद डॉक्टरों ने सांप को बाहर निकला।

Read More: सीएम भूपेश बघेल कोरोना मुक्ति रथ को दिखाएंगे हरी झंडी, प्रदेश में 5 सितंबर से शुरु होगा जागरुकता अभियान

सांंप को जब बाहर निकाला गया तो ऑपरेशन थियेटर में मौजूद मेडिकल स्टाफ डरकर पीछे हट गए, लेकिन एक स्टॉफ ने हिम्मत दिखाते हुए सांप को बकेट में डाला। हालांकि अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है​ कि सांप जिंदा है या मर गया है। वहीं, महीला अभी स्वस्थ है और उसका उपचार जारी है।

Read More: उज्जवला योजना के तहत मुफ्त गैस सिलेंडर लेने का आखिरी मौका, जानिए कैसे ले सकते हैं इस योजना का लाभ