Doctors strike across the country today, the problem will increase for patients | देशभर में आज डॉक्टरों की हड़ताल, अस्पतालों में हिंसा के खिलाफ कानून लागू करने की मांग

देशभर में आज डॉक्टरों की हड़ताल, अस्पतालों में हिंसा के खिलाफ कानून लागू करने की मांग

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 17 Jun 2019 08:23 AM, Updated On 17 Jun 2019 08:23 AM

रायपुर। पश्चिम बंगाल में हाल ही में हुए डॉक्टरों पर हमले के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने आज देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। इधर, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में भी डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे। दोनों प्रदेशों में हजारों डॉक्टरों के हड़ताल पर होने से मरीजों की मुसीबत बढ़ना तय है।

ये भी पढ़ें: पशु चिकित्सालय की लापरवाही से चीतल की मौत, अस्पताल में नशे की हालत में मिला डॉक्टर

हड़ताल के चलते छत्तीसगढ़ में भी सरकारी और प्राइवेट डॉक्टर इलाज नहीं करेंगे। हालांकि IMA ने आपात सेवाओं को हड़ताल से परे रखा है। आपको बता दें कि IMA कोलकाता हिंसा के आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई और अस्पतालों में हिंसा के खिलाफ कानून लागू करने की मांग कर रहा है।

ये भी पढ़ें: सीएम भूपेश बघेल और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कबीर जयंती पर दी 

पूरे छत्तीसगढ़ के सरकारी और प्राइवेट डॉक्टर इलाज नहीं करेंगे। हालांकि इमरजेंसी सेवा को इससे अलग रखा गया है। बता दें कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कहा है कि हम अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा चाहते हैं। साथ ही कहा कि कोलकाता में मेडिकल छात्र बेहद डरे हुए हैं। सड़कों पर हिंसा शुरू हो गई हैं। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि समाज हमारे साथ आएं। कोलकाता में हुई हिंसा के आरोपियों को सजा हो। अस्पतालों में हिंसा के खिलाफ केंद्रीय कानून लागू होने की मांग की है।

Web Title : Doctors strike across the country today, the problem will increase for patients

जरूर देखिये