संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से रखी जा रही नजर, शब- ए- बारात सहित विभिन्न पर्वो पर जमघट से निपटने पुलिस की तरकीब | Drone is being monitored in sensitive areas Police tricks to deal with the scuffle at various festivals including Shab-e-Barat

संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से रखी जा रही नजर, शब- ए- बारात सहित विभिन्न पर्वो पर जमघट से निपटने पुलिस की तरकीब

संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से रखी जा रही नजर, शब- ए- बारात सहित विभिन्न पर्वो पर जमघट से निपटने पुलिस की तरकीब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : April 8, 2020/9:45 am IST

जबलपुर । कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराने के लिए जिला और पुलिस प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है, और कड़ी कार्रवाई कर रहा है। कुछ इलाकों में मुख्य मार्गों के अलावा छोटी सड़कों और गलियों में लोग अक्सर घरों के बाहर आकर जमघट लगा रहे हैं। घनी आबादी होने की वजह से पुलिस को निगरानी करने में समस्या आ रही है। इस समस्या को दूर करने के लिए पुलिस प्रशासन ने शहर के चार खंबा इलाके में ड्रोन से निगरानी करना शुरू किया है।

यह भी पढ़ें- आतंकवादियों से मुठभेड़ में कोंडागांव का जवान शहीद, जम्मू -कश्मीर म…

बुधवार की दोपहर को पुलिस का अमला एसपी अमित सिंह की अगुवाई में चार खंबा पहुंचा, यहां पर पुलिस ने ड्रोन को हवा में उड़ाया और उसमें लगे कैमरों ने सघन बस्तियों के अंदर गलियों में बैठे हुए और घूमते नजर आ रहे लोगों की तस्वीरें कंट्रोल रूम में भेजना शुरू कर दिया, इसके आधार पर पुलिस ने उन जगहों पर धावा बोला और कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को चेतावनी देकर घरों के अंदर रवाना किया ।

यह भी पढ़ें- मुस्लिम धर्मगुरुओं की अपील, शब-ए-बारात पर घर से बाहर नहीं निकलें, ज…

पुलिस ने कहा है कि अभी ऐसे लोगों को सिर्फ चेतावनी दी जा रही है। दूसरी बार कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर एसडीएम के माध्यम से उन्हें जेल भेजा जाएगा। पुलिस की सख्ती का साफ असर नजर आया और कुछ ही देर में घनी बस्तियों में लोग घरों के अंदर बंद हो गए। पुलिस ने ड्रोन में लगे स्पीकर के माध्यम से लोगों को चेतावनी दी कि वे अपने धार्मिक पर्वों को घरों के अंदर ही मनाएं इसके लिए किसी भी तरह के सार्वजनिक आयोजन ना करें और ना ही कहीं पर भी बड़ी तादाद में जमा हों।

यह भी पढ़ें- सोने की कीमतों में 2000 रुपए की बढ़ोतरी, लॉक डाउन के चलते बढ़े दाम,…

महावीर जयंती और हनुमान जयंती लोगों ने घरों के अंदर ही मनाई है और अब उम्मीद की जा रही है, शब- ए- बारात पर्व भी घर के अंदर ही मनाया जाएगा। एसपी अमित सिंह ने कहा कि सभी धर्म गुरुओं से पहले ही बात हो चुकी है और इस संबंध में सभी धर्मगुरुओं ने लोगों को सलाह भी दी है, ऐसे में किसी को भी कोई भी धार्मिक आयोजन सार्वजनिक रूप से करने नहीं दिया जाएगी। इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया जाएगा।

 

 

 
Flowers