ईडी के सामने आज पेश होंगी रिया चक्रवर्ती, मुंबई में हाल ही में खरीदे गए 2 फ्लैट और मनी लॉन्ड्रिंग केस में होगी पूछताछ | ED will interrogate rhea chakraborty today

ईडी के सामने आज पेश होंगी रिया चक्रवर्ती, मुंबई में हाल ही में खरीदे गए 2 फ्लैट और मनी लॉन्ड्रिंग केस में होगी पूछताछ

ईडी के सामने आज पेश होंगी रिया चक्रवर्ती, मुंबई में हाल ही में खरीदे गए 2 फ्लैट और मनी लॉन्ड्रिंग केस में होगी पूछताछ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : August 7, 2020/4:26 am IST

मुंबई। सुशांत सुसाइड केस मामले में ED प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रिया चक्रवर्ती से संदिग्ध लेनदेन के बारे में आज पूछताछ करेगी। रिया को शुक्रवार को ईडी के कार्यालय में हाजिर होने का समन भेजा गया है। ईडी अपनी जांच की शुरुआत गुरुवार को ही सुशांत के एक पूर्व कर्मचारी सैमुअल मिरांडा की पूछताछ से कर चुकी है।

पढ़ें- इस जिले में 7 दिनों तक रहेगा टोटल लॉकडाउन, कलेक्टर ने दिए कड़ाई से पालन के निर्देश

सुशांत के पिता केके सिंह की ओर से पटना के राजीव नगर थाने में दर्ज कराई गई प्राथमिकी में सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने के अलावा उनके खातों से 15 करोड़ से अधिक राशि गायब होने का भी आरोप लगाया है। उनके इसी आरोप पर संज्ञान लेते हुए पिछले सप्ताह ईडी ने धन शोधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया था।

पढ़ें- सीएम शिवराज आज सुबह 11 बजे वेबीनार की शुरुआत करेंगे, 3 साल का रोडमैप होगा तैयार

आज इसी मामले में रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। माना जा रहा है कि ईडी रिया से न सिर्फ सुशांत के बैंक खातों से निकले पैसे के बारे में जानकारी लेगी, बल्कि रिया और उनके परिवार के अन्य सदस्यों के भी खातों को खंगालेगी। सुशांत, रिया व रिया के परिजनों की ओर से मिलकर बनाई गई कंपनी में हुए लेन-देन की भी रिया से जानकारी ली जाएगी।

पढ़ें- PM नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे बताएंगे नई शिक्षा नीति के फायद…

इन कंपनियों में रिया के भाई शोवित की बड़ी भूमिका बताई जा रही है। बताया जाता है कि पिछले कुछ वर्षों में रिया चक्रवर्ती के आयकर रिटर्न के मुताबिक उनकी नेट वर्थ महज 12 से 14 करोड़ रुपयों के बीच ही रही है।

पढ़ें- खुशखबरी, आज से शुरू होगी ‘किसान रेल’, जानिए किन राज्यों की बीच दौड़ेगी ये ट्रेन

मुंबई जैसे महंगे महानगर में दो-दो अचल संपत्तियां खरीदने में कामयाब रही हैं। इनमें से एक संपत्ति खुद रिया के नाम पर खरीदी गई है, दूसरी उनके परिवार के किसी सदस्य के नाम पर। इन दोनों संपत्तियों के लिए पैसा किसने अदा किया, यह अभी स्पष्ट नहीं है। ईडी इस संबंध में रिया से पूछताछ कर सकती है।