सतना से भाजपा प्रत्याशी गणेश सिंह प्रचंड मतों से जीते, चौथी बार पहना जीत का सेहरा | ELECTION RESULT : BJP candidate Ganesh Singh won from Satna by tremendous votes, defeated the winners for the fourth time

सतना से भाजपा प्रत्याशी गणेश सिंह प्रचंड मतों से जीते, चौथी बार पहना जीत का सेहरा

सतना से भाजपा प्रत्याशी गणेश सिंह प्रचंड मतों से जीते, चौथी बार पहना जीत का सेहरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : May 23, 2019/1:00 pm IST

सतना। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं। जिसमे बीजेपी की तरफ जनादेश साफ दिखाई दे रहा है। इसी कड़ी में सतना से भाजपा प्रत्याशी गणेश सिंह प्रचंड बहुमत से विजय हो गए हैं। बताया जा रहा है कि उन्हें दो लाख से ज्यादा वोट मिले। वही कांग्रेस प्रत्याशी राजाराम त्रिपाठी दूसरे नंबर पर हैं।
ये भी पढ़ें –ElectionResults2019: अमेठी से राहुल गांधी ने स्वीकारी हार, स्मृति ईरानी को दी जीत की बधाई

आपको बता दें गणेश सिंह लगातार चौथी बार सतना से जीत का परचा लहराने में कामयाब हुए है। गणेश सिंह ने अपनी जीत का श्रेय सतना की जनता और मोदी सरकार को दिया है।
ये भी पढ़ें –पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा का विवादित बयान, अब तक 4 स्ट्राइक हुए थे जनता ने कमल में बटन दबा कर पांचवी सर्जिकल स्ट्राइक कर दी

ज्ञात हो कि सतना में इस बार 70.75 प्रतिशत मतदान हुआथा। यहां सीधा मुकाबला भाजपा के गणेश सिंह और कांग्रेस के राजा राम त्रिपाठी के बीच था। ये भी जानना जरुरी है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भी भाजपा के गणेश सिंह जीते थे।कांग्रेस की ओर से इस सीट पर जीत दर्ज करने वाले अर्जुन सिंह आखिरी नेता थे।

ये भी पढ़ें –भोपाल सीट से दिग्विजय सिंह ने स्वीकार की हार, शुक्रवार को 4 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

1991 के चुनाव में उन्होंने जीत हासिल की थी। 2014 में इस सीट से बीजेपी गणेश सिंह सांसद बने। 1952 में कांग्रेस के शिवदत्त उपाध्याय यहां से सांसद चुने गए। 1957 और 1962 में यह सीट नहीं थी। 1967 में कांग्रेस के डीवी सिंह को जीत मिली। 1971 में कांग्रेस को यहां पर हार मिली और जनसंघ के नरेंद्र सिंह को जीत मिली। 1977 में यहां पर हुए चुनाव में भारतीय लोकदल ने बाजी मारी और सुखेंद्र सिंह सांसद बने। 1980 में कांग्रेस ने यहां पर वापसी की और गुलशेर अहमद यहां से जीतने में सफल रहे थे।

 
Flowers