Digvijay Singh will accept defeat from Bhopal seat, press conference on Friday at 4 o'clock | भोपाल सीट से दिग्विजय सिंह ने स्वीकार की हार, शुक्रवार को 4 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

भोपाल सीट से दिग्विजय सिंह ने स्वीकार की हार, शुक्रवार को 4 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 23 May 2019 06:29 PM, Updated On 23 May 2019 06:31 PM

भोपाल। भोपाल संसदीय सीट से दिग्विजय सिंह ने अपनी हार स्वीकार लकर ली है। दिग्विजय सिंह ने कहा है कि, भोपाल के भाइयों-बहनों का जनादेश स्वीकार करता हूं। इसके साथ ही उन्होंने शुक्रवार को 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए कहा है। लोकसभा संसदीय क्षेत्र की भोपाल सीट देश में चुनाव के दौरान सबसे ज्यादा चर्चा में रही।

फिलहाल अब तक साध्वी प्रज्ञा ठाकुर 3 लाख 37 हजार 112 वोट से आगे चल रही हैं। प्रज्ञा ठाकुर ने कहा है कि, ये भोपाल की जनता की विश्वास की जीत है, उन्होंने कहा कि मोदीजी, अमित शाह पर जनता ने विश्वास जताया है, और अब जनता को निराश नहीं होना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: मोदी की जीत पर इस उम्मीदवार ने कहा- 'मेरे गाल पर जोरदार तमाचा'

बता दें कि कांग्रेस प्रदेश में 10 साल मुख्यमंत्री रहे दिग्विजय सिंह को साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ मैदान पर उतारा था। जिसके बाद से भोपाल सीट काफी चर्चा का विषय बनी रही है, इस सीट पर चुनाव देश के विकास जैसे मुद्दों के बजाए धर्म युद्ध पर उतर गया था, आखिरकार मोदी की सुनामी में भगवा की जीत हो गई।

ये भी पढ़ें: टीकमगढ़ से जीते बीजेपी प्रत्याशी वीरेंद्र खटीक, कांग्रेस उम्मीदवार अहिरवार को 3 

बता दे कि भोपाल सीट पर 1957 से लेकर अब तक हुए चुनाव में पहली बार 2019 में सबसे ज्यादा 65.69 फीसदी मतदान हुआ। इससे पहले 2014 में 57.79 फीसदी मतदान हुआ था। भोपाल सीट पर सिर्फ दो बार ही ऐसे मौके आए, जब मतदान का प्रतिशत 60 के अधिक रहा है।

Web Title : Digvijay Singh will accept defeat from Bhopal seat, press conference on Friday at 4 o'clock

जरूर देखिये