दो आदेश में उलझे कर्मचारी, मतदान दिवस के लिए अवकाश की घोषणा पर विभाग में संशय की स्थिति | employees engage in Two order Deprivation status in the department on announcement of leave for polling day

दो आदेश में उलझे कर्मचारी, मतदान दिवस के लिए अवकाश की घोषणा पर विभाग में संशय की स्थिति

दो आदेश में उलझे कर्मचारी, मतदान दिवस के लिए अवकाश की घोषणा पर विभाग में संशय की स्थिति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : April 17, 2019/4:56 pm IST

रायपुर । जिले के महिला एवं बाल विकास कार्यालय से जारी आदेश ने विभाग के लोगों को परेशान कर दिया हैं। महासमुंद के जिला कार्यक्रम अधिकारी ने सभी जिला परियोजना अधिकारियों को आदेश जारी कर कहा है कि 16 से 18 अप्रैल तक कोई भी कर्मचारी अवकाश पर नहीं रहेगा। आदेश में ये भी कहा गया है कि 16 से 21 अप्रैल तक कोई भी कर्मचारी मुख्यालय नहीं छोड़ेगा। कार्यालय से जारी आदेश में कहा गया है कि जिन कर्मचारियों की चुनाव ड्यूटी लगी है, उन्हें केंद्रों पर बने शिशु सदन पहुंचना है, लेकिन जिन कर्मचारियों की ड्यूटी नहीं लगी है उन्हें मतदान करने के लिए आवेदन करने पर ही छुट्टी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- बसपा ने बदला उम्मीदवार, कार्यकर्ताओं की नाराजगी को बताया कारण

यह आदेश परियोजना अधिकारी समेत महासमुंद के अलावा बागबहारा, पिथौरा, बसना और सरायपाली के एकीकृत बाल विकास परियोजना के अधीनस्थ सभी कर्मचारियों के लिए जारी किया गया है। साथ में यह भी कहा गया है कि इन तारीख में अगर कर्मचारी निरीक्षण के दौरान नहीं मिलते हैं तो उनके एक दिन का वेतन काटा जाएगा। विभाग के इस आदेश को लेकर इस लिए कर्मचारी पशोपेश में हैं, क्योंकि भारत निर्वाचन आयोग और सामान्य प्रशासन विभाग ने हाल ही एक आदेश जारी कर चुनाव के दौरान सभी कर्मचारियों को अवकाश देने के लिए कहा है। वहीं मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी का कहना है कि आदेश स्थानीय स्तर पर व्यवस्था बनाने के लिए ये व्यवस्था की गई है। वहीं कर्मचारी नेताओं का कहना है कि इससे मतदान प्रभावित होगा।

 
Flowers