कुख्यात शूटर का 'विकास दुबे स्टाइल' में एनकाउंटर, ब्लॉक प्रमुख की हत्या में इस्तेमाल हथियार को बरामद करने लेकर गई थी पुलिस तभी... | Encounter of another notorious shooter in the 'Vikas Dubey style'

कुख्यात शूटर का ‘विकास दुबे स्टाइल’ में एनकाउंटर, ब्लॉक प्रमुख की हत्या में इस्तेमाल हथियार को बरामद करने लेकर गई थी पुलिस तभी…

कुख्यात शूटर का 'विकास दुबे स्टाइल' में एनकाउंटर, ब्लॉक प्रमुख की हत्या में इस्तेमाल हथियार को बरामद करने लेकर गई थी पुलिस तभी...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : February 15, 2021/12:04 pm IST

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के विभूतिखंड इलाके में पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की हत्या करने के मुख्य आरोपी और कुख्यात शूटर गिरधारी को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। शूटर गिरधारी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस राजधानी के खरगापुर इलाके में हत्या में इस्तेमाल किए गए असलहे की तलाश के लिए लेकर पहुंची थी। इसी दौरान आरोपी ने हथियार छीनकर भागने का प्रयास किया जिसे पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया।

ये भी पढ़ें: आप ने दिशा की गिरफ्तारी को ‘न्यायेतर अपहरण’ बताया, तत्काल रिहा करने की मांग की

गिरधारी का एनकाउंटर कानपुर के बिकरू कांड के आरोपी विकास दुबे के एनकाउंटर जैसा ही है, जिसे ​हथियार छीनकर भागने के आरोप में मार दिया गया था। गिरधारी को पूर्व में दिल्ली पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद यूपी लाया गया था। दिल्ली पुलिस के आउटर नॉर्थ जिले की स्पेशल स्टाफ पुलिस ने रोहिणी इलाके से आरोपी शूटर गिरधारी को पकड़ा था। जिसे दिल्ली से लखनऊ लाया गया था, रविवार रात पुलिस की टीम हत्याकांड में उपयोग किए गए हथियार की बरामदगी के लिए गिरधारी को खरगापुर इलाके में लेकर आई थी।

ये भी पढ़ें: महिला का नहीं रहा खुशी का ठिकाना जब उसे मिला पीएम मोदी का प्रशंसा प…

पुलिस के मुताबिक जब पुलिस के जवान गिरधारी को गाड़ी से उतार रहे थे, उसी वक्त उसने वहां मौजूद सब इंस्पेक्टर अख्तर उस्मानी पर हमला किया और फिर उनकी पिस्टल लेकर भागने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस टीम के साथ मौजूद एसआई अनिल सिंह ने उसका पीछा किया। घटना की सूचना पर लखनऊ के एसीपी ईस्ट समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसके बाद सख्त घेराबंदी कर गिरधारी को सरेंडर करने की चेतावनी दी गई।

ये भी पढ़ें: पंजाब और हरियाणा में न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक

पुलिस की सख्त घेराबंदी के बीच गिरधारी लगातार लूटी हुई पिस्टल से फायरिंग करता रहा, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी कई राउंड गोलियां चलाई। इस कार्रवाई में गिरधारी गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल गिरधारी को गिरफ्तार कर पुलिस ने तत्काल उसे पास में मौजूद राम मनोहर लोहिया अस्पताल के इमर्जेंसी वॉर्ड में पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें: पंजाब के पटियाला में तीन मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान कराया जायेगा…

बता दें कि गिरधारी ने सितम्बर 2019 में वाराणसी में माफिया मुन्ना बजरंगी के करीबी नितेश सिंह बबलू की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या की थी। उसके बाद पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने लगातार गिरधारी उर्फ डॉक्टर की गिरफ्तारी के लिए बिहार तक छापेमारी की लेकिन गिरधारी को पुलिस नहीं पकड़ सकी। बीते दिनों राजधानी के विभूतिखण्ड थाना क्षेत्र के पॉश इलाके कठौता चौराहे पर मऊ जिले के पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।