भोरमदेव सहकारी शक्कर कारखाना में होगी इथेनॉल प्लांट की स्थापना, PPP मॉडल से होगी स्थापना | Ethanol plant to be set up in Bhoramdev cooperative sugar factory

भोरमदेव सहकारी शक्कर कारखाना में होगी इथेनॉल प्लांट की स्थापना, PPP मॉडल से होगी स्थापना

भोरमदेव सहकारी शक्कर कारखाना में होगी इथेनॉल प्लांट की स्थापना, PPP मॉडल से होगी स्थापना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : September 3, 2020/2:27 pm IST

रायपुर: भोरमदेव सहकारी शक्कर कारखाना कवर्धा में पी.पी.पी मॉडल से ईथेनाल प्लांट शीघ्र स्थापित किया जाएगा। सहकारी क्षेत्र में स्थित शक्कर कारखाना में पी.पी.पी मॉडल से ईथेनाल प्लांट की स्थापना का यह पहला उदाहरण होगा, जिससे क्षेत्र में रोजगार के अवसर उत्पन्न होगे तथा आर्थिक समृद्धि का आधार मजबूत होगा । ईथेनाल प्लांट स्थापना से गन्ना किसानों तथा शक्कर कारखानों को वित्तीय लाभ होगा।

Read More: मेडिकल बुलेटिन: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा 300 के पार, आज फिर मिले 837 नए मरीज

मुख्य सचिव आर.पी. मंडल की अध्यक्षता में भोरमदेव सहकारी शक्कर कारखाना मर्यादित कवर्धा में पी.पी.पी मॉडल से ईथेनॉल प्लांट की स्थापना हेतु अंतिम अनुमोदन के लिए पी.पी.पी.ए.सी. समिति की बैठक आज महानदी भवन, मंत्रालय में आयोजित की गई।बैठक मे सचिव सहकारिता तथा पंजीयक सहकारी संस्थाएं द्वारा ईथेनॉल प्लांट की स्थापना के संबंध में जानकारियां समिति के समक्ष प्रस्तुत की गई। बैठक में भोरमदेव सहकारी शक्कर कारखाना में ईथेनॉल प्लांट की स्थापना हेतु वित्तीय निविदा आमंत्रित करने तथा निवेशक के साथ अनुबंध करने के प्रारूप का अनुमोदन करते हुये समिति द्वारा ईथेनॉल प्लांट की स्थापना हेतु अनुशंसा की गयी। अनुशंसा के उपरांत भोरमदेव सहकारी शक्कर कारखाने में ईथेनॉल प्लांट की स्थापना का मार्ग प्रशस्त हो गया है । तकनीकी निविदा में सफल निविदाकारों से ई-प्राक्योरमेंट पोर्टल के माध्यम से वित्तीय निविदा आमंत्रित की जायेगी।

Read More: पूर्व सीएम कमलनाथ बोले- बेरोजगार युवा दर-दर भटक रहे, लेकिन सरकार झूठी घोषणाओं से ही पेट रही

बैठक में अपर मुख्य सचिव वित्त विभाग अमिताभ जैन, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी, विधि एवं विधायी कार्य विभाग के प्रमुख सचिव श्री नरेश कुमार चंद्रवंशी, सहकारिता विभाग के सचिव प्रसन्ना आर, पंजीयक सहकारी संस्थाएं हिमशिखर गुप्ता सहित सहकारिता विभाग के अधिकारी उपस्थित थे ।

Read More: अब तो हद ही हो गई! एक पुलिसकर्मी दूसरे पुलिस वाले से ले रहा था रिश्वत, रंगेहाथों पकड़ाया

 
Flowers