गोलामाल है भई सब गोलमाल है, 533 रुपए कमाने हो रहा एक लाख से भी ज्यादा का खर्च | Expenditure of more than one lakh earning 533 rupees

गोलामाल है भई सब गोलमाल है, 533 रुपए कमाने हो रहा एक लाख से भी ज्यादा का खर्च

गोलामाल है भई सब गोलमाल है, 533 रुपए कमाने हो रहा एक लाख से भी ज्यादा का खर्च

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : November 12, 2019/5:01 pm IST

भोपाल। क्या कोई महीने में 533 रुपए कमाने के लिए एक लाख रुपए से भी ज्यादा का खर्च कर सकता हैं। यकीनन आप ना ही कहेंगे। लेकिन भोपाल के सांची दुग्ध संघ में एक कारोबार ऐसा चल रहा है। दूध परिवहन के लिए हुए दुग्ध संघ के ही टेंडर के कागजात से इस बात का खुलासा हुआ है।

यह भी पढ़ें — बीजेपी ने खेला बड़ा दांव, 4 बड़े कारण जिससे सरकार बनाने से हटी पीछे…

जानकारी के मुताबिक मिलिट्री एरिया के 23 स्थानों पर 5 हजार 192 लीटर दूध परिवहन करने पर सांची दुग्ध संघ टेंडर एजेंसी मेसर्स रोशन इंटरप्राइजेज को 17.79 रुपए प्रतिदिन देता है। जिसके लिए एजेंसी संचालकर वाहन, डीजल, चालक और परिचालक को मिलाकर हर दिन करीब 4 हजार रुपए खर्च करता है। ये कारोबार करीब सवा 2 साल से हो रहा है।

यह भी पढ़ें — महाराष्ट्र में जारी सियासी दांव पेच के बीच ट्रोल्स के निशाने पर आई …

दो साल के लिए टेंडर पूरा हो गया तो नए टेंडर जारी करने के बजाय दुग्ध संघ पुराने टेंडर को ही लगातार 4 महीने से आगे बढ़ाता जा रहा है। मामले का खुलासा होने के बाद दुग्ध संघ के अफसर कैमरे के सामने आने को तैयार ही नहीं हैं। वहीं विभागीय मंत्री इसमें किसी बड़ी गड़बड़ी होने का अंदेशा जता रहे हैं। मंत्री ने इस संबंध जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/KOvQB3om-D4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers