Fake news : चीन सरकार ने कोरोना वायरस से पीड़ित 20,000 मरीजों को मारने की कोर्ट से मंजूरी मांगी ? खबर वायरल | Fake news: Chinese government seeks court approval to kill 20,000 patients suffering from Corona virus? News viral

Fake news : चीन सरकार ने कोरोना वायरस से पीड़ित 20,000 मरीजों को मारने की कोर्ट से मंजूरी मांगी ? खबर वायरल

Fake news : चीन सरकार ने कोरोना वायरस से पीड़ित 20,000 मरीजों को मारने की कोर्ट से मंजूरी मांगी ? खबर वायरल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : February 7, 2020/10:32 am IST

नई दिल्ली : चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी है ऐसे में सोशल मीडिया में भी एक बड़ी खबर खूब वायरल हो रही है। खबर यह है कि चीन सरकार ने गुरुवार को कोरोना वायरस को लेकर सुप्रीम पीपुल्स कोर्ट में अपील दायर कर इस वायरस से पीड़ित 20 हजार मरीजों को मारने की मंजूरी मांगी है? सोशल मीडिया पर इस संबंध में खबरें प्रसारित हो रही हैं। इस खबर की सत्यता पर सवाल उठ रहे हैं। हालाकि खबर जारी करने वाली वेबसाइट की विश्वसनीयता पर जाएं तो इसका गलत जानकारी फैलाने का इतिहास है, इसलिए इसे अफवाह ही माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी के आवास से संसद भवन तक अलग सुरंग, पीएम की सुरक्षा के साथ लो…

5 फरवरी, 2020 को, एबी-टीसी (उर्फ सिटी न्यूज़) वेबसाइट ने दावा किया था कि चीनी प्रशासन कोरोना वायरस से संक्रमित 3,000 लोगों की सामूहिक हत्या के लिए अदालत की अनुमति लेने की तैयारी कर रहा था। यह दावा किया गया था कि कोरोना वायरस अन्य रोगियों को होने से बचाना चाहिए। चीनी अधिकारियों ने भी इसके लिए सुप्रीम पीपुल्स कोर्ट की शरण ली है।

ये भी पढ़ें: अपने विवादित बयानों को लेकर फिर सुर्खियों में अधीर रंजन चौधरी, कहा-…

ताइवान न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक चीन की दूसरी सबसे बड़ी टैक कंपनी टैन्सैंट की ओर से शनिवार को जारी किए गए आंकडों में 24,598 मौतों की बात कही गई थी। यही नहीं इससे प्रभावित लोगों की संख्या 1,54,023 बताई गई थी। यह आंकड़ा शनिवार को जारी गया था। ऐसे में इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल है कि बीते 4 दिनों में यह आंकड़ा कितना बढ़ गया होगा।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी के ‘युवा मारेंगे डंडे’ वाले बयान पर संसद में हंगामा, स्…