मशहूर फिल्ममेकर और स्क्रीनराइटर बासु चटर्जी का निधन, 93 साल की उम्र में ली अंतिम सांस | Famous filmmaker and screenwriter Basu Chatterjee dies, dies at 93

मशहूर फिल्ममेकर और स्क्रीनराइटर बासु चटर्जी का निधन, 93 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

मशहूर फिल्ममेकर और स्क्रीनराइटर बासु चटर्जी का निधन, 93 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

:   Modified Date:  December 3, 2022 / 06:34 PM IST, Published Date : December 3, 2022/6:34 pm IST

मुंबई। भारतीय सिनेमा जगत के दिग्गज फिल्ममेकर और स्क्रीनराइटर बासु चटर्जी का निधन हो गया। वे 93 साल के थे। बढ़ती उम्र के साथ होने वाली दिक्कतों के चलते उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। चटर्जी के निधन की खबर इंडियन फिल्म एंड टीवी डायरेक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक पंडित ने ट्वीट कर दिया।

Read More News: सुरक्षा उपायों के साथ 8 जून से यूनिवर्सिटी में शुरु होगा कामकाज, कुलपति ने जारी किए निर्देश

निधन की दुखद खबर सोशल मीडिया में साझा करते हुए अशोक पंडित ने लिखा- ‘मुझे आप सबको ये बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि दिग्गज फिल्ममेकर बासु चटर्जी अब नहीं रहे। उनका अंतिम संस्कार सांताक्रूज में दोपहर 2 बजे किया जाएगा। उनका जाना इंडस्ट्री के लिए एक बहुत बड़ा धक्का है। आप बहुत याद आएंगे सर।’

Read More News: लॉकडाउन के दौरान इन अभिनेताओं ने दुनिया को कह दिया अलविदा.. देखिए

मशहूर फिल्ममेकर और स्क्रीनराइटर बासु चटर्जी ने पिया का घर, उस पार, चितचोर, स्वामी, खट्टा मीठा, प्रियतमा, चक्रव्यूह, जीना यहां, बातों बातों में, अपने प्यारे, शौकीन और सफेद झूठ जैसी फिल्मों का निर्देशन किया था।

Read More News: प्रदेश के कई जिलों में निसर्ग तूफान का असर, भारी बारिश से खरीदी केंद्र में रखा हजारों क्विंटल अनाज 
बता दें कि बासु का जन्म राजस्थान के अजमेर में हुआ था। उन्होंने भारतीय सिनेमा में सराहनीय काम किया था। मुंबई के एक अखबार में कार्टूनिस्ट और इलस्ट्रेटर का काम करने वाले बासु के बारे में किसने सोचा था कि वो भारतीय सिनेमा को अगली सीढ़ी पर कदम रखने में मदद करने वाले दिग्गज फिल्ममेकर साबित होंगे। वहीं आज उनके निधन की खबर से इंडस्ट्री में शोक की लहर है।

Read More News: वर्चुअल सम्मेलन में ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने की भारत की सराहना, पीएम मोदी ने दिया भारत आने का