महिला लेफ्टिनेंट साक्षी ने की सुसाइड, फंदे पर झूलती मिली लाश.. पिता और भाई ने लगाए गंभीर आरोप | Female lieutenant witness commits suicide, dead body found hanging on the noose

महिला लेफ्टिनेंट साक्षी ने की सुसाइड, फंदे पर झूलती मिली लाश.. पिता और भाई ने लगाए गंभीर आरोप

महिला लेफ्टिनेंट साक्षी ने की सुसाइड, फंदे पर झूलती मिली लाश.. पिता और भाई ने लगाए गंभीर आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : June 23, 2021/5:30 am IST

अंबाला। हरियाणाा के अंबाला जिले में एक महिला लेफ्टिनेंट ने खुदकुशी कर ली। भारतीय सेना की मेडिकल कोर में तैनात साक्षी ने संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। अंबाला छावनी के रेसकोर्स स्थित आवास में वह पंखे से लटकी मिलीं। उन्‍हें तुरंत सेना अस्पताल लाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। साक्षी के पिता और भाई ने उनके पति पर दहेज के लिए बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया है। 

पढ़ें- कोरोना से मौत होने वाले मृतक के परिजनों को 50 हजार देगी, 2500 मासिक सहायता भी.. इस सरकार का ऐलान

साक्षी के पिता ने बताया कि बीती रात भी उनकी बेटी का फोन आया और उसने बताया कि नवनीत ने फिर उसके साथ मारपीट की है। इसके बाद फोन आया तो पता चला कि साक्षी की मौत हो गई है।

पढ़ें- मोदी मंत्रिमंडल विस्तार पर आज कैबिनेट की अहम बैठक, …

वह फंदे पर झूलती मिली। यह बात पता लगते ही साक्षी के पिता और भाई मौके पर पहुंचे। उन्होंने नवनीत पर साक्षी की हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

पढ़ें- तालिबान ने अफगानिस्तान के 370 में से 50 जिलों पर कि..

रेजिमेंट चौकी इंचार्ज कुशल पाल ने बताया कि मृतका की पहचान लेफ्टिनेंट साक्षी के रूप में हुई है। उनके पति का नाम स्क्वाड्रन लीडर नवनीत है।

पढ़ें- WHO की लिस्ट में शामिल होगा कोवैक्सीन? WHO के साथ भ…

दिल्ली निवासी साक्षी के पिता ने बताया कि साक्षी अकसर उन्हें नवनीत द्वारा मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने की बात बताती थी। दिसंबर 2020 में भी नवनीत ने साक्षी के साथ मारपीट की थी, लेकिन तब मामला सुलझा दिया गया था।