America Fighter jet woman pilot disclosed that senior pilot raped her | अमेरिकी सीनेटर का बड़ा खुलासा, वायुसेना में तैनाती के दौरान वरिष्ठ अफसर ने किया था रेप

अमेरिकी सीनेटर का बड़ा खुलासा, वायुसेना में तैनाती के दौरान वरिष्ठ अफसर ने किया था रेप

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 07 Mar 2019 02:33 PM, Updated On 07 Mar 2019 02:32 PM

वाशिंगटन। अमेरिकी वायु सेना में फाइटर जेट उड़ाने वाली पहली महिला और एरिजोना से सांसद मार्था मैकसेली के खुलासे से सनसनी फैल गई है। मैकसेली के मुताबिक एयर फोर्स में नौकरी के दौरान वरिष्ठ अधिकारियों ने उनके साथ रेप किया था। वायु सेना में यौन उत्पीड़न पर सीनेट की एक उपसमिति में सुनवाई के दौरान भावुक होकर मैकसेली ने ये खुलासा किया।

पढ़ें-अक्षय चक्र मॉडल की हो रही तारीफ, बारह मासी और चौबीस तरह की सब्जियां मिलेगी.. जानें

52 वर्षीय मैकसेली एयर फोर्स में 26 साल की सेवा दे चुकी हैं। वे सैन्य विमान एवं चालक दल के सदस्यों की कमान संभाव चुकी हैं। बुधवार को खुलासा करते हुए मैकसेली ने बताया कि सेवारत रहने के दौरान एक वरिष्ठ अधिकारी ने उनका बलात्कार किया था।

पढ़ें-राहुल गांधी का पलटवार,पीएम मोदी को बताया पाकिस्तान का 'पोस्टर ब्वॉय...

मैकसेली ने कहा, ‘सेना में यौन उत्पीड़न का शिकार होने वालों में मैं भी शामिल हूं लेकिन कई अन्य बहादुर पीड़ितों की तरह मैंने यौन उत्पीड़न की जानकारी नहीं दी।’ उन्होंने कहा, ‘कई अन्य महिलाओं एवं पुरुषों की तरह मैंने उस वक्त की व्यवस्था पर भरोसा नहीं किया।’उन्होंने कहा, ‘मैंने खुद को दोषी माना। मैं शर्मिंदा एवं असमंजस में थी। और मैंने सोचा कि मैं मजबूत हूं लेकिन खुद को लाचार महसूस किया। इसी डर के चलते मैंने अब तक इस मुद्दे पर चुप्पी साधी रखी थी।

 

Web Title : America Fighter jet woman pilot disclosed that senior pilot raped her

जरूर देखिये