RTI कार्यकर्ता भूपेंद्र सिंह पर ST/SC एक्ट के तहत मामला दर्ज, शराब के नशे में पुलिसकर्मियों से किया गाली-गलौज | FIR Resisters against Bhupendra singh on Charge of SC/SC Act

RTI कार्यकर्ता भूपेंद्र सिंह पर ST/SC एक्ट के तहत मामला दर्ज, शराब के नशे में पुलिसकर्मियों से किया गाली-गलौज

RTI कार्यकर्ता भूपेंद्र सिंह पर ST/SC एक्ट के तहत मामला दर्ज, शराब के नशे में पुलिसकर्मियों से किया गाली-गलौज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : January 2, 2020/6:54 am IST

रायपुर: सिविल लाइन पुलिस ने आरटीआई कार्यकर्ता भूपेंद्र सिंह के खिलाफ एसटी/एससी एक्ट और शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज किया है। ज्ञात हो कि नए साल में पार्टी करके लौट रहे भूपेंद्र सिंह को सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने शराब के नशे में वाहन चलाते दबोचा था। इस दौरान भूपेंद्र सिंह ने पुलिस वालों के साथ बदसलूकी करते हुए गाली गलौज ​भी किया था। मामले में अब पुलिस ने एसटी/एससी एक्ट और शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज किया है।

Read More: 4 जनवरी तक नर्सरी से लेकर 12वीं तक की कक्षाओं की छुट्टी, कलेक्टर ने जारी किया स्कूल बंद रखने का निर्देश

गौरतलब है कि आरटीआई एक्टिविस्ट भूपेंद्र सिंह 31 दिसंबर की रात पार्टी करके अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान सुरक्षा में केनाॅल रोड पर तैनात पुलिस की टीम ने उन्हें रोका और जांच की। जांच के दौरान पाया गया कि भूपेंद्र सिंह ओवर लिमिट शराब पीकर वाहन चला रहे थे। बताया गया कि भूपेंद्र लापरवाही पूर्वक वाहन चला रहे थे और जब पुलिस ने भूपेंद्र को गाड़ी रोकने का इशारा किया तो वे और तेज गाड़ी भगाने लगे। पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए उसे पकड़ लिया।

Read More: दिवंगत कांग्रेस नेता शेख गफ्फार की श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने बिलासपुर जाएंगे सीएम भूपेश बघेल

चेकिंग के दौरान पुलिस ने भूपेंद्र सिंह के पास से शराब की बोतल भी बरामद। हैरान करने वाली बात यह है कि आरटीआई एक्टिविस्ट होने के बावजूद भूपेंद्र को पुलिस की कार्रवाई पसंद नहीं आई और वे पुलिसकर्मियों से बदसलूकी पर उतारू हो गए। अंतत: पुलिस ने मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 185 के तहत मामला दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया।

Read More: होली क्रॉस स्कूल के बच्चों की अनूठी पहल को देखकर खुद को रोक नहीं पाए पीएम मोदी, ट्वीट कर की सराहना