17वें लोकसभा का पहला सत्र हो सकता है 6 से 15 जून तक | first session of 17th lok sabha may be between 6th june to 15th june

17वें लोकसभा का पहला सत्र हो सकता है 6 से 15 जून तक

17वें लोकसभा का पहला सत्र हो सकता है 6 से 15 जून तक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : May 27, 2019/12:21 pm IST

नई दिल्ली: 16वीं लोकसभा के समाप्ती के साथ ही अब 17वीं लोकसभा के पहले सत्र के लिए तैयारी की जा रही है। खबर आ रही है कि 17वी लोकसभा का पहला सत्र 6 जून से शुरू होकर 15 जून तक चल सकता है। फिलहाल अभी 17वीं लोकसभा की कार्यवाही की तारीख अभी तह नहीं किया गया है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि 30 मई को शपथ ग्रहण समारोह के बाद 31 मई को पहली कैबिनेट बैठक में 17वीं लोकसभा के पहले सत्र की डेट तय की जा सकती है।

Read More: पूर्व सीएम अर्जुन सिंह की पत्नी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे सीएम भूपेश बघेल, टीएस और महंत भी मौजूद

गौरतलब है कि राष्ट्रपति भवन से जारी सूचना के अनुसार नरेंद्र मोदी सहित उनके मंत्री मंडल के सदस्य 30 मई को पद और गापनियता की शपथ लेंगे। इसके बाद 31 मई को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली कैबिनेट बैठक होगी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 मई को प्रधानमंत्री और उनके मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे।

Read More: एक बार फिर दिग्गी के राडार पर साध्वी प्रज्ञा, इस तस्वीर को किया Retweet

बता दें कि नरेंद्र मोदी तीसरे ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने इतनी बड़ी बहुमत से जीत दर्ज की है। इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी ने के नाम यह उपलब्धि दर्ज हैै। वहीं, मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री होंगे जो 5 साल का कार्यकाल पूरा कर लगातार दूसरी बार संसद पहुंचेंगे। इससे पहले अटल बिहारी वाजपेयी लगातार दूसरी बार संसद पहुंचे थे, लेकिन उनका पहला कार्यकाल सिर्फ एक साल सात महीने का रहा था।

<iframe width=”1036″ height=”583″ src=”https://www.youtube.com/embed/XHD6LGqutsI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers