इंडियन महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान DSP सबा अंजुम होंगी छत्तीसगढ़ पुलिस खेल टीम की ब्रांड एंबेसडर | Former captain of Indian women's hockey team, Saba Anjum will be the brand ambassador of Chhattisgarh Police Sports Team

इंडियन महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान DSP सबा अंजुम होंगी छत्तीसगढ़ पुलिस खेल टीम की ब्रांड एंबेसडर

इंडियन महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान DSP सबा अंजुम होंगी छत्तीसगढ़ पुलिस खेल टीम की ब्रांड एंबेसडर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : January 31, 2020/1:25 pm IST

रायपुर: डीजीपी डीएम अवस्थी ने शुक्रवार को बड़ी घोषणा की है। डीजीपी डीएम अवस्थी ने घोषणा करते हुए कहा है कि इंडियन महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान डीएसपी सबा अंजुम छत्तीसगढ़ पुलिस खेल टीम की ब्रांड एंबेसडर होंगी। माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ पुलिस में उत्कृष्ट खिलाड़ियों की भर्ती के लिए डीजीपी अवस्थी ने ऐसा कदम उठाया है।

Read More: Watch Video: दंग रह गए लोग, जब ज्योतिरादित्य सिंधिया को देखा सिटी बस चलाते, कहा- ये तो हमारे ‘महाराजा’ हैं

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को डीजीपी डीएम अवस्थी ने पुलिस मुख्यालय में प्रदेश के बास्केटबाल, हैण्डबाल, कराटे सहित अन्य खेलों के खिलाड़ियों से मुलाकात की। इस दौरान ही उन्होंने यह ऐलान किया है। बता दें कि सबा अंजुम फिलहाल उप पुलिस अधीक्षक के पद पर पदस्थ हैं।

Read More: 36 दिन से लापता बच्चे की मिली लाश, पुलिस ने तीन आरोपी को किया गिरफ्तार

डीजीपी अवस्थी ने कहा कि छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती में उत्कृष्ट खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जाएगी। पुलिस में खिलाड़ियों की भर्ती से छत्तीसगढ़ और पुलिस दोनो का नाम रोशन होगा।

Read More: पाकिस्तान के मंत्री ने की दिल्ली विधानसभा में मोदी को हराने की अपील,CM केजरीवाल ने दिया ये जवाब

खिलाड़ियों ने पुलिस महानिदेशाक को जानकारी दी कि छत्तीसगढ़ के कई उत्कृष्ट खिलाड़ी केंद्रीय और अन्य सार्वजनिक उपक्रमों में नौकरी कर रहे हैं। यहां के खिलाड़ियों को छत्तीसगढ़ पुलिस में अवसर मिलना चाहिए। इस पर अवस्थी ने आश्वासन दिया कि वे शीघ्र ही इस संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल खिलाड़ियों के प्रदर्शन और कॅरियर के प्रति बहुत ही संवेदनशील हैं।

Read More: महासमुंद में एक बार फिर तीन अपचारी बालक हुए फरार, मचा हड़कंप

इस अवसर पर अवस्थी ने खिलाड़ियों से खेल के साथ पढ़ाई पर भी ध्यान देने को कहा। उन्होंने कहा कि खेलों में तो आप आगे हैं ही साथ ही पढ़ाई पर भी ध्यान देकर अपना सर्वांगीण विकास कर सकते हैं। अवस्थी ने 70वीं राष्ट्रीय जूनियर महिला बास्केटबॉल चैंम्पियनशिप में रजत पदक जीतने पर खिलाड़ियों को बधाई दी। छत्तीसगढ़ हैण्डबॉल एसोसिएशन के सेक्रेटरी बशीर अहमद खान और टीम के खिलाड़ियों ने भी डीजीपी अवस्थी से मुलाकात की और अपनी मांगों को रखा। इस अवसर पर उप पुलिस महानिरीक्षक मयंक श्रीवास्तव, छत्तीसगढ़ बास्केटबॉल एसोसिएशन के सचिव अनिता पटेल, महिला बास्केटबॉल टीम के प्रशिक्षक सरजीत चक्रवर्ती, प्रशिक्षक पुलिस टीम सतीष मिश्रा, वरिष्ठ खिलाड़ी अमृत पॉल सिंह, अतंर्राट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी जूनियर इंडियन टीम नेहा कारवां, रिया वर्मा, एलिजाबेथ एक्का उपस्थित रहे।

Read More: Nirbhaya Case: अगले आदेश तक दोषियों की फांसी पर लगी रोक, वकील ने कहा अनिश्चितकाल के लिए लगानी चाहिए रोक

 
Flowers