former pakistan envoy threat to india for war | बौखलाहट में पाकिस्तान के पूर्व हाई कमीश्नर ने भारत को दे डाली युद्ध की धमकी, कश्मीर को लेकर कही ये बात...

बौखलाहट में पाकिस्तान के पूर्व हाई कमीश्नर ने भारत को दे डाली युद्ध की धमकी, कश्मीर को लेकर कही ये बात...

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 12 Aug 2019 08:09 PM, Updated On 12 Aug 2019 07:51 PM

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाक्स्तिान की बौखलाहट खुलकर सामने आई है। पहले तो पाकिस्तानी हुकूमत ने व्यापारिक सौदे पर प्रतिबंध लगाया, फिर समझौता एक्सप्रेस और दिल्ली लाहौर बस को भी रोक दिया और अब पाकिस्तान के पूर्व हाई कमिश्नर ने भारत को युद्ध की धमकी दी है।

Read More: विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत का बयान, छत्तीसगढ़ में हाथियों को रोकने बने एलिफैंट कॉरीडोर

भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त रहे अब्दुल बासित ने कहा है कि भारत अपनी हद पार कर रहा है। ऐसे हालात में पाकिस्तान को भारत से युद्ध करना चाहिए। पाकिस्तानी हुकूमत से अपील करते हुए उन्होंने कश्मीर में संघर्ष के चार बिंदु बताए हैं। उनका कहना है कि नेशनल कांफ्रेंस द्वारा अनुच्छेद 370 और 35 ए पर सुप्रीम कोर्ट में अपील पहला बिंदु है।

Read More: भूपेश केबिनेट की अहम बैठक मंगलवार को, खेती किसानी की समीक्षा के सा​थ इन विषयों पर हो सकती है चर्चा

वहीं, उन्होंने अपने दूसरी बिंदू में कहा है कि कश्मीर के आत्मनिर्णय का है। पाकिस्तान की सरकार को लगातार इस बात के लिए प्रयास किया जाना चाहिए कि कश्मीरियों को उनके आत्मनिर्णय का अधिकार मिले। बासित का तीसरा मुद्दा है कि पाकिस्तानी या कश्मीरी प्रवासी इस संबंध में अपनी चतुराई का इस्तेमाल करें। पाकिस्तान को कश्मीर में राजनीतिक आंदोलनों को कमजोर नहीं पड़ने देना चाहिए।

Read More: मंत्री हर्ष यादव बोले- भले ही दो रोटी कम खाओ, एक पैग कम लगाओ, लेकिन बच्चों को जरूर पढ़ाओ

बासित ने पाकिस्तानी सरकार को कश्मीर के संबंध में अपनी नीतियों में बदलाव करने की सलाह दी है। साथ ही विदेश मंत्रालय को कश्मीर सेल का गठन करने का सुझाव दिया है।

Read More: प्रजा का हाल जानने शहर में निकले राजा महाकाल, अपने राजा की एक झलक पाने उमड़ा जन सैलाब

Web Title : former pakistan envoy threat to india for war

जरूर देखिये