पूर्व राष्ट्रपति की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में किया गया दा​खिल | Former President's health deteriorated, Da Khil was done in the hospital

पूर्व राष्ट्रपति की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में किया गया दा​खिल

पूर्व राष्ट्रपति की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में किया गया दा​खिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : December 3, 2019/8:50 am IST

नईदिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज़ मुशर्रफ को दुबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परवेज मुशर्रफ दिल की बीमारी से जूझ रहे हैं और पिछले तीन-चार साल से दुबई में ही रुके हुए हैं। इसके साथ ही परवेज मुशर्रफ को ब्लड प्रेशर से जुड़ी भी दिक्कतें हैं।

यह भी पढ़ें — कहीं बलात्कारी को बना दिया जाता है नपुंषक तो, कहीं शरीर में डाला जाता है महिल…

बता दें कि इससे पहले भी कुछ समय पहले परवेज मुशर्रफ को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बीते दिनों ही पाकिस्तान की एक कोर्ट ने मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह का मामला चलाने का आदेश दिया था, लेकिन बाद में इमरान सरकार की ओर से इस आदेश को टालने की मांग की गई थी।

यह भी पढ़ें — इस शो में लाइव चला रेप का वीडियो, बिग बॉस से है कनेक्शन

पूर्व राष्ट्रपति 2016 से ही पाकिस्तान से बाहर हैं और दुबई में रह रहे हैं। परवेज मुशर्रफ के खिलाफ पाकिस्तान की कई अदालतों में केस चल रहे हैं, जिनका उन्हें सामना करना पड़ रहा है। अदालतों के द्वारा परवेज मुशर्रफ को पेश होने के आदेश में दिए गए हैं, हालांकि हर बार वह वापस आने से मना ही करते रहे। परवेज़ मुशर्रफ को डर है कि उन्हें जेल में डाल दिया जाएगा। वहीं कई मामलों में उन्हें सज़ा होने का भी खतरा है।

यह भी पढ़ें — ड्रग कार्टोल और सुरक्षा बलों के बीच खूनी संघर्ष, 4 जवान सहित 19 लोग…

गौरतलब है कि पाकिस्तान में ऐसा पहली बार हुआ है जब सेना के पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ देशद्रोह का मामला चल रहा हो और वह नागरिक अदालत में हो। पाकिस्तानी मीडिया में इस बात को भी चलाया जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना नहीं चाहती है कि किसी पूर्व अध्यक्ष को एक नागरिक अदालत कोई सजा सुनाए, यही कारण है कि मामले को टालने की कोशिश की जा रही है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/0NMO8GEwYEQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>