जब जान पर बन आई तो अजगर बना मेंढकों की सवारी.. देखिए वीडियो | frogs Riding on eleven feet of snake

जब जान पर बन आई तो अजगर बना मेंढकों की सवारी.. देखिए वीडियो

जब जान पर बन आई तो अजगर बना मेंढकों की सवारी.. देखिए वीडियो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : January 4, 2019/10:14 am IST

ऑस्ट्रेलिया। ऑस्ट्रेलिया में कुनुनूर्रा तूफान के कहर से बचने इंसानों के साथ-साथ पशु, पक्षी और जानवर तूफान से बचने का जतन कर रहे हैं। तूफान जैसे हालात में अगर आप फंस जाए, तो सुरक्षित घर कैसे पहुंचा जाए, इसकी एक बानगी देखकर आप भी दंग रह जाएंगे। 

देखें वीडियो-

पढ़ें- रूस में गैस विस्फोट से ढही 12 मंजिली इमारत, 4 लोगों की मौत, 70 से ज…

भारी बारिश और तूफान से बचकर सुरक्षित स्थान तक पहुंचने के लिए दर्जन भर मेंढकों ने सांप का सहारा लिया। सुनने में अटपटा लग रहा होगा। मेंढक और वो भी सांप की सवारी। जी हां ये बिल्कुल सही हैं। कहते हैं जब जान पर बन आती है, और मौत सामने हो तो शेर भी साथी बन जाता है। कुछ यही वाकया इन मेंढकों के साथ भी हुआ। दोनों की जान मुश्किल में थी। मेंढकों ने तूफान से बाहर निकलने के लिए सांप की सवारी कर ली।  सारे मेंढक ग्यारह फीट लंबे अजगर पर सवार हो गए।  

पढ़ें-70 साल में पहली बार घटी चीन की जनसंख्या, विशेषज्ञों ने कहा- लोगों के बेडरुम स…

इस फोटो को एन्ड्रू मॉक ने ट्विटर पर सबसे पहले पोस्ट किया। सोशल साइट पर शेयर किए जाने के बाद ये फोटो वायरल हो गई है। इस घटना का वीडियो भी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पढ़ें- 35 घंटे बाद मलबे से बाहर निकला 11 महीने का मासूम, भर आईं लोगों की आ…

दृश्य एक किसान पॉल मॉक के खेत में देखने को मिला। पॉल ने ही इसका वीडियो भी रिकॉर्ड किया। वो कुनुनूर्रा तूफान के बाद अपने खेत को देखने आए थे। लेकिन जैसे ही उन्होंने सांप और मेंढकों को एक साथ देखा तो उनके होश उड़ गए। पॉल ने बताया कि रात के करीब 1:30 बजे उनकी नींद खुली तो उन्होंने देखा कि बाहर भारी बारिश के कारण चारों तरफ पानी भर गया है। इससे बाढ़ जैसे हालात हो गए थे। इन हालात में उन्होंने अपने खेतों को देखने का फैसला किया।

 

 
Flowers