शासकीय शिक्षक करेंगे कोरोना संक्रमण के संदिग्धों की मॉनिटरिंग, शासन ने जारी किए निर्देश | Government teachers will monitor the suspects of corona infection Government issued instructions

शासकीय शिक्षक करेंगे कोरोना संक्रमण के संदिग्धों की मॉनिटरिंग, शासन ने जारी किए निर्देश

शासकीय शिक्षक करेंगे कोरोना संक्रमण के संदिग्धों की मॉनिटरिंग, शासन ने जारी किए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : April 12, 2020/5:00 am IST

भोपाल। राजधानी भोपाल में 12 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। शुक्रवार को भी 6 संक्रमित मरीज मिले थे। राजधानी में बढ़ती कोरोना मरीजों की तादाद को देखते हुए राज्य सरकार ने कोरोना वायरस संदिग्धों की मॉनीटरिंग के लिए अहम फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में 30 अप्रैल तक लॉक डाउन का ऐलान, बिगड़ते हालात को देखक…

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तर्ज पर प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी कोरोना संक्रमितों का पता लगाने के लिए शासकीय शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जा रही है। जो शिक्षक जिस वार्ड में रहते हैं वो वहां की मॉनिटरिंग करेंगे। भोपाल में पहले चरण में 22 वार्डों में 22 शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है।

ये भी पढ़ें- कोरोना संकट के बीच जल्द जारी होंगे 10वीं-12वीं के रिजल्ट, नहीं हुए …

बता दें कि भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 131 पहुंच गई है। जिले में एक संक्रमित मरीज की मौत भी हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि की है। ये आंकड़ा हर दिन बढ़ता जा रहा है।

ये भी पढ़ें- राशनकार्ड धारकों को बड़ी राहत, लॉक डाउन के दौरान एक्सट्रा ले सकेंगे…

मध्यप्रदेश में सबसे खराब हालत इस समय इंदौर की है, जहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 249 तक पहुंच गई है, इंदौर में अब तक 30 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।