लॉक डाउन के दौरान कवरेज में लगे मीडियाकर्मियों को निर्देश, कहा- लापरवा​ह न बनें, सुरक्षा नियमों का रखें ध्यान | government's Guideline for Media Employee of Safety while lock down

लॉक डाउन के दौरान कवरेज में लगे मीडियाकर्मियों को निर्देश, कहा- लापरवा​ह न बनें, सुरक्षा नियमों का रखें ध्यान

लॉक डाउन के दौरान कवरेज में लगे मीडियाकर्मियों को निर्देश, कहा- लापरवा​ह न बनें, सुरक्षा नियमों का रखें ध्यान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : March 25, 2020/3:08 pm IST

रायपुर: कोविड 19 से बचाव के लिए केंद्र और राज्य की सरकारें हर संभव प्रयास कर रही है। हालात को देखते हुए सरकार ने 14 अप्रैल तक पूरे देश को लॉक डाउन कर दिया है। इसी बीच विपरीप परिस्थितियों में कवरेज कर रहे पत्रकारों को सरकार ने निर्देश जार किया है। सीएम भूपेश बघेल ने आज प्रदेश के नाम संदेश देते हुए कहा है कि जैसा की आप सब जानते ही है कि कोरोना वायरस महामारी के बारे में आम जनता तक सही सूचना पहुचाने और उन्हें जागरूक करने में सभी समाचार माध्यमों के प्रतिनिधियों की महत्ती भूमिका है। ऐसे समय जब पूरा देश लॉक डाउन में है आप दिन रात समाज और देश के प्रति अपने दायित्व को निभाने के लिये दुरूह परिस्थितियों में भी परिश्रम कर रहे है।

Read More: ट्रेनों की कैंसलेशन अवधि में इजाफा, अब 14 अप्रैल तक रद्द रहेंगी सभी रेल गाड़ियां

माननीय मुख्यमंत्री ने इस बात के लिए चिंता जताई है कि कई बार पत्रकार अपने कर्तव्य की पूर्ति करने के प्रक्रम में अपनी सुरक्षा के प्रति लापरवाह हो जाते है और इसका विपरीत प्रभाव उनके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। कोरोना वायरस महामारी के कवरेज के दौरान विश्व में कई पत्रकार इस वायरस की चपेट में आ चुके है।

Read More: अब दंतेवाड़ा जिले के 38 पुलिस जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन, डीजीपी डीएम अवस्थी ने जारी किया आदेश…देखिए नाम

मेरा आप सभी पत्रकारगणों से आग्रह है कि कोरोना वायरस महामारी के कवरेज के दौरान पूरी सावधानी बरतें, सुरक्षा प्रोटोकॉल का पूरा पालन करे और प्रेस कॉन्फ्रेंस आदि से बचें। हर हाल में पत्रकारों को भी सोशल डिस्टेंसिन्ग का पालन करना जरूरी है। माननीय मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी जिला कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया है कि वह यह सुनिश्चित करें कि पत्रकारों को लॉक डाउन के दौरान समाचार संकलन में किसी तरह की कठिनाई न आए।

Read More: लॉक डाउन के दौरान विदेश यात्रा से लौटा युवक घूम रहा था खुलेआम, महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज

 
Flowers