विधायक रामेश्वर शर्मा को HC का नोटिस, 4 सप्ताह के भीतर मांगा जवाब

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 13 Mar 2019 12:44 PM, Updated On 13 Mar 2019 12:38 PM

जबलपुर। भोपाल के हुजूर से बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा को हाईकोर्ट ने नोटिस भेजा है। रामेश्वर शर्मा पर धार्मिक भावनाएं भड़काकर चुनाव जीतने का आरोप लगाया गया है। कांग्रेस प्रत्याशी नरेश ज्ञानचंदानी ने उनके खिलाफ याचिका लगाई थी कि उन्होंने विधानसभा चुनाव 2018 में चुनाव जीतने के लिए लोगों के धार्मिक भावनाओं को क्षति पहुंचाया है।

ये भी पढ़ें:हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, पति-पत्नी सेवारत जगहों पर करा सकेंगे तबादला, शासन 

कांग्रेस प्रत्याशी नरेश ज्ञानचंदानी ने हाईकोर्ट से सिंधी समाज को लेकर आपत्तिजनक ऑडियो का हवाला देकर विधायक रामेश्वर शर्मा का निर्वाचन क्षेत्र शून्य करने की मांग की है। जिसके जवाब में हाईकोर्ट ने विधायक से 4 सप्ताह के भीतर जवाब मांगा है। हालांकि चुनाव प्रचार के दौरान भी रामेश्वर शर्मा पर उन्हें निशाना बनाते हुए सिंधी समाज पर अशोभनीय टिप्पणी करने का आरोप लगा था। जिसके बाद से सिंधी समाज गुस्से में था।

ये भी पढ़ें:ट्विटर ज्वॉइन करने के बाद प्रियंका गांधी का पहला ट्वीट.. जानिए क्या कह गईं

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव 2018 में बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा के खिलाफ कांग्रेस की तरफ से नरेश ज्ञानचंदानी को प्रत्याशी बनाया गया था। जिसमें नरेश ज्ञानचंदानी को 15703 मतों से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं 2013 के विधानसभा चुनाव में भी रामेश्वर शर्मा ने कांग्रेस के राजेंद्र मंडलोई को 59,604 वोटों से हराया था।

Web Title : HC notice to MLA Rameshwar Sharma,Court responds within 4 weeks

जरूर देखिये