5 अगस्त से खुलेंगे जिम और योग संस्थान, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन | Health Ministry Issues Guidelines for Yoga Institute & Gymnasium.

5 अगस्त से खुलेंगे जिम और योग संस्थान, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन

5 अगस्त से खुलेंगे जिम और योग संस्थान, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : August 3, 2020/11:11 am IST

नई दिल्ली: एक ओर जहां पूरे देश में कोरोना का प्रसार तेजी से बढ़ रहा है, तो वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार ने अनलॉक 3.0 के तहत कई सेवाओं को छूट देने का ऐलान किया है। सरकार की ने बीते दिनों अनलॉक 3.0 के लिए दिशा निर्देश जारी करते हुए देशभर में जिम और योग संस्थानों को खोलने की अनुमति दे दी थी। इसके बाद आज स्वास्थ्य मंत्रालय ने जिम और योग संस्थान को लेकर अपनी गाइडलाइन जारी की है।

Read More: पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल हुए कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों से क्वारंटाइन होने की अपील

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी गाइड लाइन के अनुसार देशभर में दौरान जिम और योग संस्थान को 5 अगस्त से खुलेंगे। इस दौरान जिम और योग संस्थानों में 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों और 10 साल से कम उम्र के बच्चों को आने की अनुमति नहीं होगी।

Read More: CM शिवराज बोले- ऋषि-मुनि यज्ञ करते थे, तो राक्षस विघ्न डालते थे, आज भूमिपूजन के मौके पर कांग्रेस डाल रही बाधा

इसके साथ ही योग संस्थान और जिम मैनेजमेंट सभी सदस्यों, आगंतुकों और कर्मचारियों को कोरोना गाइडलाइन पालन करने की सलाह देंगे। जिम या योग संस्थानों में हर व्यक्तियों को जहां तक ​​संभव हो 6 फीट की न्यूनतम दूरी बनाए रखनी चाहिए। परिसर में हर समय फेस कवर या मास्क का उपयोग अनिवार्य है।

Read More: अब नेपाल उत्तराखंड के इस हिस्से पर जमा रहा अपना हक, कहा- सदियों से ये इलाका है हमारे कब्जे में

 
Flowers