सुप्रीम कोर्ट में आज अनुच्छेद 370 पर सुनवाई, कई मांगों को लेकर केंद्र के फैसले को चुनौती | Hearing on Article 370 in Supreme Court today, challenging the Centre's decision on many demands

सुप्रीम कोर्ट में आज अनुच्छेद 370 पर सुनवाई, कई मांगों को लेकर केंद्र के फैसले को चुनौती

सुप्रीम कोर्ट में आज अनुच्छेद 370 पर सुनवाई, कई मांगों को लेकर केंद्र के फैसले को चुनौती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : August 28, 2019/4:23 am IST

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को रद्द करने के बाद चुनौती देने वाली कई याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनवाई होगी। जम्मू कश्मीर में संचार पर पाबंदियों सहित अन्य प्रतिबंधों को हटाने की मांग करते हुए ये याचिकाएं दायर की गई हैं।

ये भी पढ़ें: इन दो जिलों के दौरे पर आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कई विकास कार्यों की देंगे सौगात

बता दे कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर मसले पर जल्द सुनवाई करने से मना कर दिया। कश्मीर के हालात में और सुधार होने के लिए कोर्ट ने केंद्र पर भरोसा रखने की उम्मीद जताई है। साथ ही सुनवाई को दो हफ्ते के लिए टाल दिया गया था।

ये भी पढ़ें: EPFO का अधिकारी 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, इसलिए मांगी थी रिश्वत

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया गया है। इसके बाद से वहां पर सुरक्षा को देखते हुए भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है साथ ही कई दिनों तक संचार व्यवस्थाएं भी ठप कर दी गई हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/StG6cx5P8IU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers