ढ़ाई दर्जन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, प्रदेश में एक साथ 3 सिस्टम सक्रिय | Heavy rain alert in two and a half dozen districts 3 systems active in state

ढ़ाई दर्जन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, प्रदेश में एक साथ 3 सिस्टम सक्रिय

ढ़ाई दर्जन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, प्रदेश में एक साथ 3 सिस्टम सक्रिय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : September 14, 2019/1:58 am IST

भोपाल। मौसम विभाग ने शनिवार- रविवार को मध्यप्रदेश के कई शहरों में भारी बारिश की चेतवानी जारी है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आगामी 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। मौस​म विभाग की चेतावनी के बाद से पूरे प्रदेश में जिला प्रशासन ने भी निचली बस्तियों और नदी किनारे के गावों को अलर्ट रहने की सलाह दी है। बता दें कि बीते कई दिनों से प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश हुई। मूसलाधार बारिश के बाद प्रदेश के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं।

ये भी पढ़ें- बिना लाइफ जैकेट पहने गणेश विसर्जन करने तालाब में उतरे मंत्री पीसी श…

इन जिलों को भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने प्रदेश के 29 जिलों में भारी की चेतावनी जारी करते हुए अलर्ट रहने की सलाह दी है। 5 जिलों में रेड, 3 जिलों में ऑरेंज और 21 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। खंडवा, खरगौन, अलीराजपुर, बुरहानपुर और धार में रेड अलर्ट बड़वानी, झाबुआ और देवास में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। उमरिया, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, सागर समेत 21 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में एक साथ 3 सिस्टम सक्रिय हैं।

ये भी पढ़ें- संस्कृति बचाओ मंच ने नाविकों पर कार्रवाई का किया विरोध, आंदोलन की च…

घरों में घुसा बारिश का पानी मूसलाधार बारिश के बाद प्रदेश के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश के बाद बांधों में जलभराव की स्थिति बनी हुई है। इसके चलते कई बांधों के गेट खोल दिए गए हैं। हालात ऐसे हैं कि नदियों-नालों और बारिश का पानी अब घरों तक घुस आया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/XZDLDvWhqPE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers