गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम भूपेश बघेल को फोन कर एक मई से होने वाले टीकाकरण के संबंध में ली जानकारी | Home Minister Amit Shah called CM Bhupesh Baghel and got information regarding the vaccination to be held from May 1

गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम भूपेश बघेल को फोन कर एक मई से होने वाले टीकाकरण के संबंध में ली जानकारी

गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम भूपेश बघेल को फोन कर एक मई से होने वाले टीकाकरण के संबंध में ली जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : April 26, 2021/3:50 pm IST

रायपुरः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फोन पर चर्चा कर एक मई से होने वाले 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के टीकाकरण के बारे में जानकारी ली। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें बताया कि राज्य सरकार ने covishield और covaxin दोनो के लिए सम्बंधित कम्पनी को ऑर्डर कर दिया है।

Read More: कार और बाइक में बैठे-बैठे करवाइए कोरोना टेस्ट, बनकर तैयार हुआ प्रदेश का पहला Drive-in Covid-19 Test Centre

इससे पहले कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी सीएम भूपेश बघेल को फोनकर प्रदेश में कोरोना की स्थिति की जानकारी ली। इस दौरान सीएम बघेल ने सोनिया गांधी को बताया कि प्रदेश में स्थिति कंट्रोल में है। सभी मिलकर संक्रमण को रोकने और उपचार में लगे हुए हैं।

Read More: लॉकडाउन के बावजूद अपराधियों के हौसले बुलंद, चाकू मारकर युवक को उतारा मौत के घाट

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कल 12666 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे और बीते 24 घंटे में 11223 मरीज डिस्चार्ज, स्वस्थ हुए। वहीं दूसरी ओर 199 मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई। प्रदेश में अब तक 7310 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है।

Read More: लॉकडाउन के बावजूद अपराधियों के हौसले बुलंद, चाकू मारकर युवक को उतारा मौत के घाट

कल 12666 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि होने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6 लाख 52 हजार 362 संक्रमित हो गई है। छत्तीसगढ़ में अब तक 5 लाख 51 हजार 217 मरीज स्वस्थ हुए हैं। नए मरीज मिलने और डिस्चार्ज होने के बाद अब सक्रिय मरीजों की संख्या 1,23,835 हो गई है।

Read More: पश्चिम बंगाल में सातवें चरण के लिए शाम 5.31 बजे तक 75.06 प्रतिशत वोटिंग, सीएम ममता और सांसद नुसरत जहां ने भी डाला वोट