राम मंदिर मामले में कभी भी आ सकता है फैसला, सुरक्षा के मद्देनजर प्रदेश में तैनात किए गए 4 हजार और जवान | Home Ministry send 4000 jawan in Uttar pradesh due to ayodhya verdic

राम मंदिर मामले में कभी भी आ सकता है फैसला, सुरक्षा के मद्देनजर प्रदेश में तैनात किए गए 4 हजार और जवान

राम मंदिर मामले में कभी भी आ सकता है फैसला, सुरक्षा के मद्देनजर प्रदेश में तैनात किए गए 4 हजार और जवान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : November 5, 2019/8:56 am IST

उत्तर प्रदेश: एक ओर जहां राम मंदिर पर फैसले को लेकर पूरा देश सुप्रीम कोर्ट की ओर देख रही है, वहीं दूसरी ओर मंगलवार को एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि सरकार ने उत्तर प्रदेश में सीएएफ के चार हजार जवानों की तैनाती की है। बताया जा रहा है कि ये जवान उत्तर प्रदेश में 18 नवंबर तक उत्तर प्रदेश में तैनात रहने का आदेश दिया गया है। गा। बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बीते सोमवार को ही इस संबंध में फैसला लिया है।

Read More: महासमुंद के किसानों का भड़का गुस्सा, कहा- डेढ करोड़ रूपए बकाया, बाइक रैली निकालकर पहुंचेंगे रायपुर

वहीं, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई 17 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं। इस लिहाज से उम्मीद की जा रही है कि जस्टिस गोगोई अपनी रिटायारमेंट से पहले अयोध्या मामले में कोई बड़ा फैसला सुना सकते हैं। उनके कार्यकाल के बस सात कार्यदिवस ही शेष हैं। साफ है कि सुनवाई कर रही पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ इन्हीं दिनों में फैसला सुना सकती है।

Read More: सांसदों की बैठक में नहीं पहुंचे भाजपा सांसद, सीएम ने साधा पूर्व सीएम पर निशाना कहा किस हैसियत से रोका

गौरतलब है कि अयोध्या में पहले ही धारा 144 लागू किया जा चुका है। वहीं, पहले ही सेना की 10 से अधिक कंपनी के जवानों की तैनाती की गई है। मंत्रालय के आदेश के मुताबिक पैरा मिलिट्री फोर्स की 15 कंपनियों के अलावा बीएसएफ, आरएएफ, सीआईएसएफ, आईटीबीपी और एसएसबी की तीन-तीन कंपनियां भेजने को भी मंजूरी दी गई है।

Read More: मध्य प्रदेश सहित देश कई राज्यों के 169 ठिकानों में CBI Raid, मचा हड़कंप

ऐसी है अयोध्या की स्थिति

  • अयोध्या मामले पर फैसले से पहले ही यूपी के सभी जिलों में अभी धारा-144 लागू, हर जिले में सुरक्षाबल अलर्ट पर रखे गए हैं।

  • मंगलवार पांच नवंबर से अयोध्या में 14 कोसी परिक्रमा शुरू हो गई है, इसके बाद पांच कोसी परिक्रमा और पूर्णिमा स्नान पर लाखों की भीड़ रहेगी।

  • ऐसे में मेले की व्यवस्था के लिए अर्द्धसैनिक बल के साथ पीएसी को लगाया गया है, वहीं सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखी जा रही है।

  • पुलिस ने 16 हजार डिजिटल वाॅलंटियर्स बनाए हैं, जो मोबाइल और अन्य डिजिटल सिस्टम से संदिग्ध गतिविधियों की सूचना देने में मदद कर रहे हैं।

  • एसएसपी आशीष तिवारी के मुताबिक अयोध्या और आसपास के जिलों को चार क्षेत्रों लाल, पीला, हरा और नीला में बांटा गया है। अयोध्या रेड जोन में है।

  • ब्लू जोन में बाराबंकी, बस्ती, गोंडा, अमेठी, सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर को रखा है, यहां चेकिंग अभियान और संदिग्धों की पहचान का काम हो रहा है।

Read More: Watch Video: स्टार बनते ही बदले रानू मंडल के तेवर, सेल्फी लेने पहुंची फैन को लगाई फटकार, कहा- दूर रहो

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/yg3KCGXKODQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers