रेड जोन से लौटे घोड़े को किया गया होम क्वारंटाइन, मालिक की कोरोना रिपोर्ट का इंतजार | Home quarantined horse returned from Red Zone, awaiting owner's report

रेड जोन से लौटे घोड़े को किया गया होम क्वारंटाइन, मालिक की कोरोना रिपोर्ट का इंतजार

रेड जोन से लौटे घोड़े को किया गया होम क्वारंटाइन, मालिक की कोरोना रिपोर्ट का इंतजार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : May 27, 2020/1:18 pm IST

जन्मू। देश में पहली बार पशु को होम क्वारंटाइन करने का अनोखा मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि रेड जोन से लौटने के बाद घोड़े और उसके मालिक को क्वारंटीन कर दिया गया है। वहीं अब युवक की कोरोना रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा हैं।

Read More News: जीरम घाटी मामले पूर्व राजनांदगांव विधायक के बेटे जितेंद्र मुदलियार के बेटे ने दर्ज कराई FIR, पिता उदय  

दरसअल यह मामला जन्मू के शोपियां का है। इलाके के तहसीलदार का कहना है कि शोपियां रेड जोन है, इसलिए हमने घोड़े के मालिक को क्वारंटीन किया है। घोड़े को कम से कम तब तक क्वारंटीन में रखा जाएगा, जब तक उसके मालिक की कोरोना जांच रिपोर्ट सामने नहीं आ जाती।

Read More News: कांकेर में डॉक्टर पाया गया कोरोना संक्रमित, गांधी उद्यान मार्ग को किया गया सील

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि परिवार को सुरक्षा के मद्देनजर घोड़े को अन्य पशुओं से अलग रखने को कहा गया है। जिसके तहत घोड़े को होम क्वारंटाइन किया गया है। वहीं मालिक को प्रशासनिक क्वारंटीन में भेजा गया है। बता दें कि राजौरी जम्मू क्षेत्र के ग्रीन जोन में आने वाले चार जिलों में से एक है। जबकि शोपियां जिला रेड जोन में आता है। रेड जोन से ग्रीन या ऑरेंज जोन में जाने के लिए अनुमति की आवश्यकता होती है।

Read More News: लॉकडाउन के बीच BEd-DEd के लिए शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया, 30 जून तक कर सकेंगे आवेदन