प्रदेश में धड़ल्ले से संचालित हो रहे हुक्का बार, बड़ी संख्या में नाबालिग और युवा पीढ़ी उड़ा रहे धुंए के छल्ले | Hookah bars are being run indiscriminately in the state, large number of minors and young generation are blowing smoke rings

प्रदेश में धड़ल्ले से संचालित हो रहे हुक्का बार, बड़ी संख्या में नाबालिग और युवा पीढ़ी उड़ा रहे धुंए के छल्ले

प्रदेश में धड़ल्ले से संचालित हो रहे हुक्का बार, बड़ी संख्या में नाबालिग और युवा पीढ़ी उड़ा रहे धुंए के छल्ले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : January 19, 2020/5:21 am IST

रायपुर। राजधानी रायपुर समेत पूरे प्रदेश मे हुक्का बार के लिए कोई कठोर कानून नही होने के कारण ये उद्योग खूब फलफूल रहा है। साथ ही इसमें डालकर पिए जाने वाला तंबाकू फ्लेवर खुलेआम पान ठेलों पर बिक रहा है। राजधानी में ऐसा कोई इलाका नही होगा जहां ये हुक्का बार अवैध रूप से संचालित न हो रहे हों।

ये भी पढ़ें: बलरामपुर में रातभर झमाझम बारिश,पेंड्रा और अमरकंटक में भी रुक रुककर हो रही बरसात से 6 डिग्री लुढ़क…

बता दें कि पुलिस समय समय पर कार्रवाई जरूर करती है लेकिन कोई कठोर नियम नही होने की वजह से मामूली जुर्माने के बाद संचालक आसानी से छूट जाते हैं जिसकी वजह से ये कारोबार पूरे शहर समेत प्रदेश में धड़ल्ले से संचालित हो रहा है।

ये भी पढ़ें: स्कूल के लिए निकली नाबालिग छात्रा का अपहरण, झोला छाप डॉक्टर पर पुलि…

सिर्फ हुक्का बार ही नही इन दिनों शहर के कई बडे नामी-गिरामी होटल रेस्ट्रोरेंट में भी हुक्का परोसा जा रहा है। इन हुक्का बार या रेस्ट्रोरेंट में नाबालिगों की इंट्री पर रोक का बाहर बोर्ड जरूर लगा रहता है लेकिन ज्यादात्तर नाबालिग ही हुक्का के कस लेकर धुंआ उडाते देखे जाते हैं।

ये भी पढ़ें: बारातियों से भरी वैन की टक्कर से बाइक सवार तीन की मौत, उधर ट्रक की …

जानकारों के मुताबिक इसमें मिलाकर पिए जाने वाला तंबाकू फिलेवर हानिकारिक होता है लेकिन उसके बावाजूद शहर के सभी छोटे बड़े पान दुकानों पर आसानी से बिक रहा है लेकिन प्रशासन है कि उसके कान पर कोई जूं नही रेंगती। इसमें कहीं न कहीं पुलिस की भूमिका भी संदिग्ध नजर आती है।

ये भी पढ़ें: गौरी गौरा कार्यक्रम में सीएम बघेल को सोंटा लगाने वाले भरोसा राम ठाक…

एक थाना इलाके में 15 से 30 हुक्का बार संचालित हो रहे हैं या रेस्ट्रॉरेंट में हुक्का परोसा जा रहा है और पुलिस को न मालूम हो ऐसा संभव नही दिखता, फिलहाल इसके लिए प्रशासन को कठोर कानून बनाने की जरूरत है जिससे युवा पीढ़ी को इस नशे दलदल से बचाया जा सके।

ये भी पढ़ें: ‘जिस मामले में मेरा दूर-दूर तक लेना देना नहीं है, उसमें FIR की गई’

 

 
Flowers