महिला की डिलीवरी के बाद कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, अस्पताल प्रबंधन ने महिला को भेज दिया घर.. मच गई अफरा-तफरी | Hospital Management Negligence in raipur

महिला की डिलीवरी के बाद कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, अस्पताल प्रबंधन ने महिला को भेज दिया घर.. मच गई अफरा-तफरी

महिला की डिलीवरी के बाद कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, अस्पताल प्रबंधन ने महिला को भेज दिया घर.. मच गई अफरा-तफरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : August 1, 2020/11:37 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। अभनपुर में मेकाहारा रायपुर प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जानकारी के अनुसार ग्राम परसदा की गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा होने पर उसे गांव की मितानिन उसे लेकर गोबरा नवापारा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची थी। यहां से उसे रात में ही जिला अस्पताल रायपुर रेफर कर दिया गया था।

 

पढ़ें- क्या आपका भी पुराने PF अकाउंट में पैसा फंसा है? इस तरह नए खाते में करें ऑनलाइन ट्रांसफर

अगले दिन सोमवार दोपहर 1 बजे महिला की ऑपरेशन से डिलीवरी हुई। उसने एक लड़के को जन्म दिया, जिसका वजन मात्र 1 किलो 600 ग्राम था। इसे देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने बच्चे को महिला से अलग एनक्युबेटर में रखते हुए महिला को वॉर्ड में शिफ्ट किया गया था। मंगलवार 28 जुलाई को महिला का कोरोना टेस्ट किया गया था।

पढ़ें- बच्चे के गले में चाकू टिकाकर 10 लाख की लूट, सोने-चांदी के साथ नगदी ..

ऑपरेशन के चलते महिला को अस्पताल में ही भर्ती रखा गया था, जहां बुधवार 29 जुलाई की रात उसकी रिपोर्ट में उसे पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद महिला को जिला अस्पताल से मेकाहारा भेजा गया था। लेकिन अचानक मेकाहारा प्रबंधन ने लापरवाही दिखाते हुए महिला को गुरुवार शाम एम्बुलेंस से उसके ससुराल ग्राम जौंदा भेज दिया।

पढ़ें- ‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ ट्रस्ट का आह्वान, दान कर मंदिर नि…

इस बात की जानकारी लोगों को शुक्रवार सुबह हुई, जिसके बाद गांव में हडकम्प मच गया। मामले की विभिन्न स्तरों पर शिकायत किए जाने के बाद प्रशासन हड़बड़ा गया और आननफानन में महिला को सुबह 11 बजे एम्बुलेंस से वापिस मेकाहारा भेज दिया गया। लेकिन इस अवधि में ग्राम में कुछ लोगों के संक्रमित होने की संभवना बन गई है। बताया जाता है कि महिला के ससुराल के लोग उसके सम्पर्क में आने के बाद शुक्रवार रात से शनिवार सुबह तक लोगों से मिलजुल रहे थे और साथ में उठना-बैठना भी कर रहे थे। बड़ा सवाल यह है कि आखिर मेकाहारा से कोरोना जैसे खतरनाक मामले में इतनी बड़ी चूक हुई कैसे ?

 
Flowers