त्योहारी सीजन में ट्रेनों में हाउस फुल, लंबी वेटिंग लिस्ट के चलते यात्री हलाकान, फ्लाइट और बसों में दामों में बढ़ोतरी | House full in trains due to diwali festival

त्योहारी सीजन में ट्रेनों में हाउस फुल, लंबी वेटिंग लिस्ट के चलते यात्री हलाकान, फ्लाइट और बसों में दामों में बढ़ोतरी

त्योहारी सीजन में ट्रेनों में हाउस फुल, लंबी वेटिंग लिस्ट के चलते यात्री हलाकान, फ्लाइट और बसों में दामों में बढ़ोतरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : October 23, 2019/5:03 pm IST

इंदौर: दिवाली का त्यौहार जैसे जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे वैसे ट्रेनो में वेटिंग लिस्ट भी लम्बी होती जा रही है। दिवाली मनाने घर लौटने वालों की भीड़ के चलते ट्रेन में अभी से ही हाउस फुल है। वेटिंग की सूची भीबहुत लंबी है, लेकिन यात्रियों को राहत पहुंचाने के लिए रेलवे प्रशासन ने कुछ स्पेशल ट्रेन भी चलाई है। लेकिन ये नाकाफी साबित हो रही हैं।

Read More: भाजपा मंडल महामंत्री पर जानलेवा हमला, कार सवार युवकों ने किया कुचलने का प्रयास

दरअसल मुंबई-पुणेरूट पर इंदौर से जाने में वेटिंग कम है, लेकिन आने में बहुत ज्यादा भीड़ है। इंदौर से जानेवाली अवंतिका एक्सप्रेस, इंदौर-दिल्ली, इंदौर-पुणे ट्रेन में इस सप्ताह जाने में वेटिंग कम है। जबकि आने में बहुत ज्यादा वेटिंग है। ऐसी स्थिति अवंतिका एक्सप्रेस में इंदौर से मुंबई जाने के लिए वेटिंग 80 के आसपास है। जबकि मुंबई-इंदौर में इस सप्ताह वेटिंग ज्यादा है। वहीं, दूसरी ओर पुणे, मुंबई सहित अलग-अलग रूट से इंदौर आने वाली फ्लाइटों और बसों का ​किराया भाड़ा भी भीड़ के साथ बढ़ा दी गई है।

Read More: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश…देखिए

रेलवे जनसंपर्क अधिकारी जीतेन्द्र कुमार जयंत का कहना है कि ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए गए हैं, साथ ही इंदौर-मुंबई के बीच स्पेशल ट्रेन भी शुरू होगी। लेकिन ये सब के बावजूद भी यात्रियों को राहत नहीं मिल पा रही है।

Read More: फर्जी डिग्री के सहारे बने थे शिक्षाकर्मी, 9 साल सुनवाई के बाद कोर्ट ने 11 लोगों को भेजा जेल

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/lCgteiLGpfE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers