अमर्त्य सेन ने जय श्रीराम के नारे को बताया बंगाली संस्कृति से बाहर, भाजपा ने की खिंचाई.. देखिए | amartya sen controversial statement - I haven't heard Jai Shri Ram earlier. It is now used to beat up people: sen

अमर्त्य सेन ने जय श्रीराम के नारे को बताया बंगाली संस्कृति से बाहर, भाजपा ने की खिंचाई.. देखिए

अमर्त्य सेन ने जय श्रीराम के नारे को बताया बंगाली संस्कृति से बाहर, भाजपा ने की खिंचाई.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : July 6, 2019/8:31 am IST

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में जय श्रीराम के नारे को लेकर जारी सियासत में नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन भी कूद गए हैं। कोलकाता के जादवपुर यूनिवर्सिटी में सेन ने बयान दिया है कि जय श्रीराम नारे का बंगाली संस्कृति से कोई लेना देना नहीं है। इस नारे का इस्तेमाल अब लोगों की पिटाई के लिए किया जाता है।

पढ़ें- अजब प्रेम की गजब कहानी, गली के कुत्तों से ऐसा प्रेम कि हाईकोर्ट पहुंचा ये परिवार

भाजपा ने सेन के इस बयान पर पलटवार किया है। बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने पलटवार करते हुए कहा, ‘अमर्त्य सेन शायद बंगाल को नहीं जानते हैं। क्या वह बंगाली और भारतीय संस्कृति को जानते हैं? जय श्रीराम हर गांव में बोला जाता है। अब इसे पूरा बंगाल कहता है।’ कैलाश विजयवर्गीय ने भी अमर्त्य सेन पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि जिस पार्टी से सेन है उसे लोकसभा में एक भी सीट नहीं मिली।

पढ़ें- फिल्म ’83’ में रणवीर सिंह का फर्स्ट लुक जारी, कपिलद…

बता दें कि पश्चिम बंगाल में कुछ महीनों से जय श्री राम का नारा राजनीतिक बहस के दायरे में आ गया है। टीएमसी ने आरोप लगाया है कि लोगों का धुव्रीकरण कर बीजेपी साम्प्रदायिक वैमनस्य फैलाने के लिए इस नारे का इस्तेमाल कर रही है।

पढ़ें- अंग रक्षक के साथ ब्रिटेन भाग गई दुबई शेख की पत्नी, …

तीज और हरेली में अवकाश घोषित

 
Flowers